ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री के काफिले को रोका दिखाई कीचड़ से बदहाल सड़क

ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री के काफिले को रोका दिखाई कीचड़ से बदहाल सड़क

कैबिनेट मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य ने ग्रामीणों को दिया भरोसा अगली बार आऊंगा तो दिखेगा पिच सड़क


स्वतंत्र प्रभात 
 



कुशीनगर

जनपद के विधानसभा पडरौना विकास खंड विशुनपुरा क्षेत्र के ग्राम सभा एकवनही उर्फ भागवतपुर के शंकरबाबू के ट्यूबेल से ग्राम सभा पखनहा के एकवनही खुर्द मुख्य मार्ग करीब डेढ़ किमी बद से भी बदतर हालात में है।

बताते चले कि विशुनपुरा विकास खंड क्षेत्र के दर्जनो गांवों को जोड़ने वाली जटहां बाजार पखनहा सुगौली चौराहा से एक किमी अहिरौली मार्ग जो प्रधानमंत्री सड़क को जोड़ती है यहा भी एक किमी पिच सड़क उखड़ गई है जिस समस्या को लेकर ग्रामप्रधान सुरेश जायसवाल ने सांसद और मंत्री तक से आग्रह किया है लेकिन असर शून्य रहा।हालात ऐसी है कि साइकिल सवारी भी उतर कर इस सड़क को पार करते है।

अहिरौली से सिसवा गोइति डिबनी से एनएचबी नौरंगिया को जोड़ने वाली ये एकवनही खुर्द प्रमुख मार्ग जो आजादी के बाद से आज तक अपने अंतिम पायदान पर खड़ी जनप्रतिनिधियो की राह निहार रही है।

जबकि यहा के ग्रामवासी एकवनही उर्फ भागवतपुर शंकर बाबू के ट्यूबेल से एकवनही खुर्द तक 1600 मीटर उबड़ खाबड़ मार्ग को बनवाने के लिए युवा बुजुर्ग और महिलाओं के द्वारा मार्ग पिच करवाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा चुका है। 

विरोध प्रदर्शन के बाद भी जब शासन और जनप्रतिनिधियों के कान में जूं नहीं रेगा तो ग्रामीणों ने सड़क पर धान की रोपाई कर अपना विरोध दर्ज करवाया गया। इसके बावजूद वर्तमान सरकार के साढ़े 4 साल बीतने के बाद भी आज तक इस बदहाल सड़क की पिच्चीकरण कार्य के लिए किसी जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया।


आलम यह है कि आज क्षेत्र में भ्रमण करने निकल रहे जनप्रतिनिधियों की काफिले को ग्रामीण रोकने पर मजबूर हो रहे है।

बताते चलें कि सोशल मीडिया आम जन समस्याएं युवाओं द्वारा जो पोस्ट की जा रही है वह है ग्राम एकवनही खुर्द के युवा मनोज पटेल(एडवोकेट) नेे अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है रविवार को पड़रौना के सदर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विधान सभा क्षेत्र भ्रमण कर रहे थे


 कि रविवार को करीब 8 बजे रात में जटहां बाजार में एक कार्यक्रम के बाद दूसरे कार्यक्रम में अहिरौली जा रहे थे कि बीच में एकवनही खुर्द टोले के मुख्य सड़क पर एकत्रित ग्रामीण युवाओं ने मंत्री जी के काफिले की गाड़ियों को कीचड़ भरी सड़क में रोक दिए और मंत्री जी से अवगत कराएं कि करीब डेढ़ किमी सड़क आजादी से लेकर आजतक पिच सड़क नही बन पाया।बल्कि यह सड़क जटहां से पखनहा अहिरौली को जोड़ती है।


नतीजा इस गांव में बरसात के दिनों में रास्ता चलना खतरे को दावत देने के समान बनी रहती है।युवाओं द्वारा यह भी कहा गया कि कच्ची सड़क पर पानी लगने से परेशान होकर धान रोपकर प्रदर्शन भी किया जा चुका है। फिर भी हालत जस की तस बनी हुई है। 


गांव के बुजर्ग महिला पुरुष नौजवान युवाओं ने मंत्री जी से मांग किया है कि अविलंब इस सड़क का पिच्चीकरण कार्य पूर्ण कराई जाय। कैबिनेट मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य ने पिच सड़क निर्माण को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अगली बार जब यहा मैं आऊंगा तो कच्ची सड़क पिच सड़क के रूप में दिखाई देगी।इस आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और काफिला आगे बढ़ा।

इस दौरान मनोज पटेल मनोहर खरवार वीरू राजू मुन्ना विनोद पुजारी प्रेम सागर घनश्याम पारस सिंहासन राजन आदि युवा मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel