बाइक खरीदने के नाम पर खाते से उड़ा दिया तीस हजार

बाइक खरीदने के नाम पर खाते से उड़ा दिया तीस हजार

सोमवार को दोपहर में उनके मोबाइल नंबर पर दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया।


स्वतंत्र प्रभात 
 

रिपोर्ट जिंतेंद्र शुक्ल


गोला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव के एक व्यक्ति से बाइक खरीदने के नाम पर उसके खाते से जालसाज ने 30 हजार रूपया उड़ा दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है। 


               गांव के राधेश्याम वर्मा के पुत्र कंहैया ने तहरीर में लिखा है कि उनका खाता स्टेट बैंक गोला में है। उन्होंने अपने मोबाइल नंबर को खाते से संबद्ध कराकर यूपीआइ एक्टिव कराया है। सोमवार को दोपहर में उनके मोबाइल नंबर पर दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया।


 फोन करने वाले ने कहा कि आप अपनी बाइक बेचने के लिए ओएलएक्स एप पर एड डाले हैं। वह बाइक हमें खरीदनी है। आप अपना अपने एकाउंट से संबद्ध मोबाइल नंबर दे दीजिए। जिससे एडवांस रूपया भेजा जा सके। मेरे नंबर देने के बाद मेरे मोबाइल पर मेरे खाते से दस हजार रूपया कट जाने का नोटिफिकेशन आया। 


उसके बाद उसने फोन कर कहा कि गलती से आपका दस हजार रूपया मेरे खाते में आ गया है। आपको दोबारा बीस हजार रूपए का लिंक भेज रहा हूं। उसे रिसीव कर लीजिए। उसमें दस हजार आपका और दस हजार रूपया एडवांस हो जाएगा। जैसे ही मैंने लिंक क्लिक किया, वैसे ही मेरे खाते से बीस हजार रूपया कट गया। इस संबंध में कोतवाल धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel