धूमधाम से निकली राम बारात शोभायात्रा

धूमधाम से निकली राम बारात शोभायात्रा

भरखनी(हरदोई) अनंगपुर रामलीला मेला कमेटी के तत्वावधान में शुक्रवार को मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की बारात अनंगपुर ग्राम में धूमधाम से निकाली गई। आकर्षक ढंग से सजे रथ पर एक दर्जन से अधिक देवी देवताओं की झाकियां भी साथ चल रही थीं।बारात में सबसे आगे बैंड बाजे वाले मधुर ध्वनि बिखेरते हुए चल रहे थे।


भरखनी(हरदोई)

अनंगपुर रामलीला मेला कमेटी के तत्वावधान में शुक्रवार को मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की बारात अनंगपुर ग्राम में धूमधाम से निकाली गई। आकर्षक ढंग से सजे रथ पर एक दर्जन से अधिक देवी देवताओं की झाकियां भी साथ चल रही थीं।बारात में सबसे आगे बैंड बाजे वाले मधुर ध्वनि बिखेरते हुए चल रहे थे।

बारात के साथ भगवान गणेश, शिव पार्वती, भगवान ब्रह्मा, माता दुर्गा और राधा कृष्ण समेत देवी देवताओं की झाकियां चल रहीं थीं। बारात में आकर्षक ढंग से सजे विशाल रथ पर श्रीराम अनुज लक्ष्मण के साथ विराजमान थे। बारात जिधर से गुजरी उधर देखने वालों की भीड़ बढ़ती गई। जगह-जगह बारात के स्वागत के लिए तोरण द्वार बनाए गए। श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा कर बारात का स्वागत किया। बारात शाम चार बजे रामलीला मेला स्थल से शुरू हुई।

जो ग्राम अनंगपुर के हरदेब महाराज, अनंगपुर चौराहा, सिद्धिदात्री दुर्गा मंदिर मूर्तजानगर होते हुए परमहंस बाबा के पास रामलीला मैदान पर पहुंची ।  जबकि उसके पीछे बैंड बाजे वाले फिल्मी-धार्मिक गीतों पर थिरकते हुए चल रहे थे।अनंगपुर ग्राम में निकाली जा रही राम बारात में देवताओं के स्वरूपों की कई स्थानों पर आरती भी की जाती है। रामलीला मेला का भव्य आगाज होते ही भीड़ भी जुटने लगी है।

मेला ग्राउण्ड में खेल तमाशों के अलावा दुकानें भी लगनी शुरू हो गई है|बारात की व्यवस्था में मेला प्रबंधक सुरेश सिंह, बागीश सिंह,प्रधान पति विश्व्नाथ पाठक, डॉ सर्वेश मिश्रा, राकेश पाठक, गुड्डू सिंह,राकेश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel