पास्को एक्ट का आरोपी पकड़ा top news

पास्को एक्ट का आरोपी पकड़ा top news

बेअसर दिखा आलाधिकारियों का आदेश,72 घंटे बाद भी नहीं हुई कार्रवाईथानाध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर अधिकारियों की हुई नजर टेढ़ीरामपुरा विभाग के आलाधिकारी के आदेश के बाद भी इंस्पेक्टर की हठधर्मिता से फरियादी को 72 घंटे बाद भी किसी ठोस कार्रवाई का आश्वासन नहीं मिल सका है। हालांकि पूरे मामले पर डीजीपी कार्यालय ने संज्ञान लेते

बेअसर दिखा आलाधिकारियों का आदेश,72 घंटे बाद भी नहीं हुई कार्रवाईथानाध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर अधिकारियों की हुई नजर

टेढ़ीरामपुरा

विभाग के आलाधिकारी के आदेश के बाद भी इंस्पेक्टर की हठधर्मिता से फरियादी को 72 घंटे बाद भी किसी ठोस कार्रवाई का आश्वासन नहीं मिल सका है। हालांकि पूरे मामले पर डीजीपी कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश जिले के उच्चाधिकारी को दिए हैं।विदित हो कि शुक्रवार को अमर सिंह पुत्र गंगाप्रसाद निवासी भट्टपुरा नरौल ने अपनी पत्नी मनोज कुमारी और भांजे के साथ कोतवाली रामपुरा जाकर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था कि कुछ दिनों पूर्व मछली शिकार के लिए गए साथियों के लापरवाह तरीके से बम फेंकने के कारण अमर सिंह के दोनों हाथ कट गए थे। उसी पर कार्रवाई के लिए उक्त लोग कोतवाली गए थे लेकिन इंस्पेक्टर आरके सिंह ने महिला का प्रार्थना पत्र फेंकते हुए अभद्रता कर दी थी। मामला सीओ के संज्ञान में आया तो कोतवाल ने प्रार्थना पत्र तो लिया लेकिन इंस्पेक्टर ने फरियादी को धमकी देकर दो घंटे में रिकार्ड निकालकर शिकायतकर्ता को सबक सिखाने की बात कही। घटना ट्वीट होते ही डीजीपी कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं लेकिन हैरान कर देने वाली बात देखिए कि उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद भी इंस्पेक्टर फरियादी से एक ही बात कह रहे हैं कि कहीं भी चले जाओ रिपोर्ट दर्ज नहीं करूंगा और उसी का नतीजा है कि 72 घंटे होने के बाद भी कोई मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नाबालिग से छेड़छाड़ में लिखा पास्को एक्ट का मामला

कोंच

कोतवाली के मोहल्ला तिलक नगर निवासी छोटे पुत्र प्रेम ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गत 2 जनवरी को रात्रि साढ़े सात जब वह चौक कटरा में अपने ठेले पर समोसा पराठा बेच रहा था उसी समय कटरा मोहल्ले के निवासी कल्लू पुत्र डबल, अज्जू पुत्र मजहर एवं सद्दाम पुत्र मुल्ला जी दुकान पर समोसा खाने लगे।उसने बताया कि जब उसने उनसे समोसों के पैसे मांगे तो वह लोग गालीगलौज कर मारपीट पर आमादा हो गए तभी उसकी चौदह वर्षीय पुत्री घर से दुकान का सामान लेकर आ रही थी तो उक्त लोगों ने पुत्री को बदनियती से पकड़ लिया। शोरगुल सुनकर अगल बगल के लोग दौड़ पड़े तो उक्त लोग जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। इसके बाद उसने 112 नंबर डायल कर घटना की सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। छोटे की तहरीर पर पुलिस ने पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शांतिभंग की कार्रवाई

कोंच

कोतवाली के हाटा स्थित कांशीराम कालोनी निवासी जितेंद्र जाटव पुत्र रामलाल जाटव शराब पीकर अपनी पत्नी से लड़ाई झगड़ा कर रहा था तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरही चौकी प्रभारी संजीव कुमार ने शांति व्यवस्था भंग होते देख कोतवाली ले आए जहां पर शांतिभंग की धारा में पाबंद कर दिया। वहीं कोतवाली के मोहल्ला भगत सिंह नगर निवासी इमरानउद्दीन पुत्र कमरुद्दीन एवं तौसीब पुत्र टुंडे निवासी सुभाष नगर आपे में सवारी बैठने को लेकर लड़ाई झगड़ा कर रहे थे तभी सूचना पाकर पहुंची पुलिस दोनों को पकडक़र कोतवाली ले आई जहां पर कोतवाली के खेड़ा चौकी प्रभारी हरीकृष्ण ने शांतिभंग की धारा में उन्हें पाबंद कर दिया।

पास्को एक्ट का आरोपी पकड़ा

कोंच

कोतवाली के मोहल्ला तिलक नगर निवासी सचिन (22 वर्ष) पुत्र गोविंद सिंह को सुरही चौकी प्रभारी संजीव कुमार ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब शाम चार बजे वह अंडा तिराहे पर कहीं भागने की फिराक में खड़ा था।गस्त पर निकले उपनिरीक्षक संजीव कुमार एवं सिपाही अवनीश की नजर सचिन पर पड़ी तो सचिन ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया और कोतवाली ले आए। बता दें कि सचिन गत 2 दिसंबर को नाथूराम पुरोहित बालिका विद्यालय में पढऩे वाली छात्रा को बहला फुसलाकर भगा ले गया था जिस पर पुलिस ने पास्को एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

दिन भर बूथों पर काम करते रहे बीएलओ

कालपी

नगर व तहसील क्षेत्र के बीएलओ ने अपने अपने बूथों पर बैठकर नए मतदाताओं को बढ़ाने व संशोधन व नामांतरण आदि का काम पूरे दिन करते रहे जिसमें बड़ी संख्या में राजनैतिक दलों के लोग भी सक्रिय दिखाई दिए।रविवार को नगर के नगर पालिका परिषद कार्यालय, नगर पालिका बालिका इंटर कालेज, आर्य कन्या पाठशाला, एमएसवी इंटर कालेज, प्राइमरी विद्यालय गणेशगंज, प्राइमरी पाठशाला रामगंज, मिडिल स्कूल रामबाग सहित नगर व तहसील क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर बीएलओ उपस्थित रहे तथा जो मतदाता अ_ारह वर्ष की आयु पूरी कर रहे हैं

उनके फार्म भरकर जमा किए। इसके अलावा नामों का संशोधन व नामांतरण व बाहर चले गए या मृत लोगों के नाम भी काटे गए। इस दौरान सपा नेता शिवबालक सिंह यादव ने भी बूथों पर पहुंचकर मतदाता सूची का अवलोकन किया। वहीं अजीत सिंह यादव ने भी बूथ पर पहुंचकर बीएलओ से जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा भाजपा नगर अध्यक्ष अमित पांडेय, बसपा नेता जगजीवन अहिरवार, हिम्मत सिंह गौतम, कांग्रेस नेता मनोज चतुर्वेदी, अरविंद शुक्ला आदि ने भी अपने अपने बूथों पर पहुंचकर जानकारी प्राप्त की।

बाइकों की भिड़ंत में भाई बहन हुए घायल

जालौन

बाइकों की भिड़ंत में भाई बहन घायल हुए। पीडि़ता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अलाईपुरा निवासी रूबी पुत्री भगवान दास ने पुलिस को बताया कि बीती 2 जनवरी को वह अपने भाई सुशील कुमार व मां गुड्डी देवी के साथ बाइक से खर्रा गांव से जालौन की ओर आ रही थी। रास्ते में अकोढ़ी के पास से पीछे से बाइक चलाकर आ रहे दिलशाद निवासी तुफैलपुरवा उरई ने उनकी बाइक में अनियंत्रित होकर टक्कर मार दी जिसमें उसके साथ भाई व मां भी गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची 112 ने उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

धड़ल्ले से किया जा रहा प्रतिबंधित पालीथिन का प्रयोग, जानकर भी अनजान बने जिम्मेदार

जालौन

नगर में पालीथिन बंदी का असर बेअसर होता नजर आ रहा है। नगर में दुकानदार धड़ल्ले से प्रतिबंधित पालीथिनों का प्रयोग कर रहे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं।पर्यावरण के लिए खतरा बनी पालीथिन पर न्यायालय द्वारा रोक लगा चुकी है। न्यायालय द्वारा रोक लगाने के बाद नगर पालिका प्रशासन ने सख्ती दिखाई थी। बाजार में घूम कर पालीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाकर अर्थदंड वसूल किया गया। समय के साथ नगर पालिका परिषद के जिम्मेदार न्यायालय के इस निर्णय को भी भूलने लगा है।

बाजार में अधिकांश दुकानदार पालीथिन का प्रयोग कर रहे हैं। खुले आम बाजार में पालीथिन की बिक्री व प्रयोग हो रहा है। अर्थदंड लगने के बावजूद कुछ दुकानदार अभी तक पालीथिन का प्रयोग कर रहे हैं। फल, सब्जी, किराना, रेडीमेड कपड़े, जनरल स्टोर, होटल, कन्फेक्शनरी, मूंगफली आदि कई दुकानों पर इनका प्रयोग हो रहा है। पर्यावरण प्रदूषण के लिये खतरा बनी पॉलिथीन नगर की सफाई व्यवस्था के लिये भी नासूर बन गई है। इनकी वजह से नाले नालियां बंद हो जाती है जिससे पानी की निकासी प्रभावित होती है। सफाई निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि समय समय पर पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया जाता है और दुकानदारों से अर्थदंड भी वसूल किया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel