आगरा: मुक्ति ऑपरेशन चलाकर पुलिस करेगी लोगो को सूदखोरों के जाल से मुक्त 

आगरा: मुक्ति ऑपरेशन चलाकर पुलिस करेगी लोगो को सूदखोरों के जाल से मुक्त

आगरा में सूदखोरों के चंगुल से लोगों को बचाने के लिए पुलिस ने एक सराहनीय पहल की है।इस अभियान को ‘ऑपरेशन मुक्ति’ नाम दिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके तहत एसएसपी कार्यालय में एक सेल का गठन किया गया है। वही लोगों से ब्याज पर ब्याज वसूलने के बाद भी मूलधन के लिए उत्पीड़न करने बाले सूदखोरों के खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी। इन लोगो पर मुकदमे भी दर्ज किए जाएंगे।

आगरा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि शहर में सूदखोरी की शिकायतें आये दिन आती रहती है। वही सूदखोर अपनी मर्जी के अनुसार ब्याज वसूलकर लोगों से वसूली करते हैं। ब्याज देने के बावजूद भी मूलधन की मांग करते हैं। इस कारण लोग तनाव में आ जाते हैं।वही ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए ‘ऑपरेशन मुक्ति’ अभियान की शुरुआत की गई है।

आपको बता दे आगरा एसएसपी ने अपने ऑफिस में एक सेल का गठन किया है। वही एसपी क्राइम को इसका नोडल अधिकारी बनाया है।इस अभियान के तहत थानों और एसएसपी आफिस में आने वाली सूदखोरी की शिकायतों को इसी सेल में भेजा जाएगा। इस अभियान के माध्यम से इसमें देखा जाएगा कि रकम वसूलने व्यक्ति कौन है। क्या इसके लिए उसने साहूकारी लाइसेंस लिया है या नहीं। दोषी पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करके उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब लोग बिना डरे अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

अमित राघव