मतगणना पर्यवेक्षकों के मानदेय में घोटाला कर रहा प्रशासन: संजय द्विवेदी

मतगणना पर्यवेक्षकों के मानदेय में घोटाला कर रहा प्रशासन: संजय द्विवेदी
बस्ती।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मण्डलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने आरोप लगाया है कि बस्ती मण्डल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में लगे पर्यवेक्षकों व सहायकों के मानदेय में घोटाला किया जा रहा है। मतगणना करके लौटे कार्मिकों ने बताया कि निर्धारित दर से 50 प्रतिशत धनराशि की कटौती करके भुगतान किया जा रहा है, जिसे किसी भी दशा में बर्दास्त नही किया जाएगा।
निर्वाचन आयोग के अनुसार मतगणना पर्यवेक्षक को 700, सहायक प्रथम, द्वितीय, तृतीय को 500 व अतिरिक्त सहायक को 300 रुपये का भुगतान किया जाना है। लेकिन बस्ती के सभी 14 ब्लाकों में मनमानी करके निर्धारित दर से 50 प्रतिशत धनराशि की कटौती करके अर्थात मतगणना पर्यवेक्षक को 350, सहायक प्रथम, द्वितीय, तृतीय को 250 व अतिरिक्त सहायक को 150 रुपये का भुगतान किया गया है, जिसे कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।
             हरैय्या से मतगणना कराकर लौटे शिक्षक ध्रुव नारायण चौधरी व कुदरहा से लौटे आशुतोष मिश्राने बताया कि पर्यवेक्षक के रूप में तैनात था, पूरी रात मतगणना कराके लौटने लगा तो 350 रुपये का भुगतान किया गया, जिसे लेने से इनकार कर दिया। ऐसी प्रकार बस्ती सदर, गौर, परशुराम पुर, विक्रमजोत, कप्तानगंज, बनकटी, कुदरहा, बहादुरपुर, गौर, रुधौली, रामनगर, साऊंघाट व सलतौआ ब्लाकों से भी मानदेय कम देने की सूचना प्राप्त हो रही है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक के प्रांतीय उपाध्यक्ष मॉर्कण्डेय सिंह, जिलाध्यक साऊंघाट व सलतौआ ब्लाकों से भी मानदेय कम देने की सूचना प्राप्त हो रही है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक के प्रांतीय उपाध्यक्ष मॉर्कण्डेय सिंह, जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, मंत्री अरुण कुमार मिश्रा , जय प्रकाश मिश्रा ने भी प्रकरण को गम्भीरता से लिया है, और कहा है कि निर्वाचन अधिकारी से मिलकर पूरा प्रकरण अवगत कराऊंगा, और शेष मानदेय के भुगतान की कार्रवाई सुनिश्चित करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here