दो सौ मीटर की रेस में प्रथम आने वाली बीए की छात्रा किया सम्मानित

दो सौ मीटर की रेस में प्रथम आने वाली बीए की छात्रा किया सम्मानित

स्वतंत्र प्रभात 

अलीगढ़,।  कहते हैं लड़कियां भी किसी से कम नहीं है पिता न होने के बावजूद भी संघर्ष के बीच नोमसी पुत्री स्वर्गीय सत्येंद्र सिंह चौधरी निवासी ग्राम राजमार्गपुर तहसील अतरौली जिला अलीगढ़ की रहने वाली है।  नोमिशी उम्र 17 वर्षीय अपनी मां के सहयोग से और परिवार के सहयोग से कई वर्षों से लगातार रेस लगाकर अपना नाम व माता-पिता का नाम रोशन कर रही है । और तहसील स्तर, जिला लेवल, उत्तर प्रदेश लेवल, नेशनल लेवल पर भी रेस प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है और 100 मीटर की रेस में प्रथम स्थान पाया है । इस 17 वर्षीय बेटी के संघर्ष को लेकर उसकी मां गीता देवी बहुत चिचित रहती है क्योंकि परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है।

क्योंकि नोमीसी के पिता नहीं है और परिवार की स्थिति भी ज्यादा सही नहीं है ,लेकिन बेटी ने अपना संघर्ष नहीं छोड़ा मां के सहयोग से वीरांगना अवंती बाई डिग्री कॉलेज अतरौली में बीए प्रथम वर्ष में अध्ययन कर रही है और वही एनसीसी भी कर रही है।  जिले में या उत्तर प्रदेश में कहीं भी रेस प्रतियोगिता होती है तो उसमें भाग लेती है और अपने परिवार का नाम रोशन करती है।

इससे परिवार की लोगों में व ग्राम वासियों में हर्ष है कि जहां कहीं भी हमारे गांव की बेटी रेस प्रतियोगिता में भाग लेकर आती है तो हमारे गांव का नाम रोशन करती है।  बेटी ने कहा कि मैं कुछ करके ही दिखाऊंगी मेरा लक्ष्य कुछ हासिल करने का है।

चाहे उसके लिए मुझे कितना भी संघर्ष करना पड़े अब तक नामीसी पुत्री स्वर्गीय सत्येंद्र सिंह चौधरी ने काफी शील्ड व मेडल हासिल कर चुकी है। ऐसी बेटियों पर हमें और अतरौली क्षेत्र की जनता को गर्व है कि जहां कहीं भी हमारे क्षेत्र की बेटियां खेलकूद में प्रथम स्थान पाती हैं तो वहां पर हमारा मान सम्मान और क्षेत्र का नाम रोशन होता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel