कस्तूरी बिहार देवरी सड़क मार्ग को रेलवे द्वारा सड़क निर्माण किए जाने हेतु अनापत्ति जारी

अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी होते ही क्षेत्र के एक दर्जन ग्राम वासियों ने खुशी व्यक्त की  तथा सांसद एवं श्रीकृष्ण गौतम का मिलकर आभार व्यक्त किया

कस्तूरी बिहार देवरी सड़क मार्ग को रेलवे द्वारा सड़क निर्माण किए जाने हेतु अनापत्ति जारी

 टूण्डला-
 
टूण्डला रेलवे स्टेशन के पीछे स्थित अनवारा नगला छेंकुर टूण्डला खाम आदि दर्जनों गांव के लोगों द्वारा लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग की जा रही थी,लेकिन रेलवे की पाइपलाइन होने के कारण रेलवे द्वारा इस सड़क का निर्माण कार्य नहीं होने दिया जा रहा था।
 
सामाजिक कार्यकर्ता आर के सिंह बघेल द्वारा लगभग 4 वर्ष से यह मांग निरन्तर जन प्रतिनिधियों की समक्ष रखी जा रही थी तथा इस क्षेत्र के लोगों ने 2022 विधानसभा चुनाव में इस मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार भी किया था। फिरोजाबाद के सांसद डॉक्टर चंद्रसेन जादौन तथा राष्ट्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति रेल मंत्रालय के बतौर सदस्य श्रीकृष्ण गौतम ने महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज  तथा जिलाधिकारी फिरोजाबाद को रेलवे एवं जिला प्रशासन की एक संयुक्त समिति बनाकर आपसी बातचीत के माध्यम से सड़क निर्माण का सुझाव रखा।
 
जिस पर उप जिलाधिकारी टूण्डला द्वारा राजस्व टीम गठित की एवं महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज द्वारा सहायक मंडल अभियंता उत्तर मध्य रेलवे टूण्डला को  सदस्य नामित किया गया। जिला प्रशासन एवं रेलवे की संयुक्त गठित टीम द्वारा सड़क मार्ग का निरीक्षण किया गया, जिसके आधार पर रेलवे द्वारा सड़क मार्ग निर्माण की अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। रेलवे द्वारा निर्देशित किया गया है कि पाइपलाइन के ऊपर 1.5 फुट ऊंचाई में मिट्टी का भराव, रास्ते के दोनों ओर उचित ढलान के साथ पक्की नाली निर्माण तथा नाली खुदाई का कार्य मैन्युअल कराया जाए जिससे रेलवे की पाइपलाइन  टूट-फूट के कारण पानी सप्लाई बाधित होने से बचा जा सके।
 
अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी होते ही क्षेत्र के एक दर्जन ग्राम वासियों ने खुशी व्यक्त की  तथा सांसद एवं श्रीकृष्ण गौतम का मिलकर आभार व्यक्त किया और जिला प्रशासन और रेल प्रशासन को भी धन्यवाद दिया और निर्णय लिया कि चुनाव आयोग की मंशानुसार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में क्षेत्रवासी शत प्रतिशत मतदान में भाग लेंगे। इस सड़क के निर्माण होने से लगभग 15000 ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को लाभ पहुंचेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष