बस्ती में बसपा ने प्रत्याशी उतारने में फिर मारी बाजी

बस्ती में बसपा ने प्रत्याशी उतारने में फिर मारी बाजी

 भाजपा, कांग्रेस, सपा ने अब तक नहीं खोले हैं पत्ते, उहापोह के बीच दावेदारों की छूट रहे पसीने


बस्ती.। बस्ती जिले में चुनाव आते ही सभी दलों के लोग जनसंपर्क दर्जनों प्रत्याशी कर रहे हैं एक-एक पार्टी के लेकिन प्रत्याशियों की घोषणा के मामले में बहुजन समाज पार्टी  ने मैदान में प्रत्याशी उतारने के मामले में अन्य दलों के अपेक्षा फिर से बाजी मार ली है. भाजपा, कांग्रेस, सपा अभी तक अपने प्रत्याशियों की खोज तक नहीं कर पाये है.

  बहुजन समाज पार्टी अपने पुराने फार्मूले पर चलते हुए उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती जिले के तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों/प्रभारियों की घोषणा कर चुकी है. बस्ती सदर से डा आलोक रंजन वर्मा, हर्रैया से पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह, महादेवा से लक्ष्मीचन्द्र खरवार के नामों की घोषणा हो चुकी है. वहीं रूधौली विधानसभा से अशोक मिश्र व कप्तानगंज विधानसभा से जिम्मी के नामों की चर्चा जोर-शोर से चल रही है.

ऐसे में प्रत्याशी उतारने के मामले में बसपा  पहले पायदान पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अभी तक बैठक, रणनीति बनाने के फार्मूले पर काम कर रहे है. जिससे इन दलों से टिकट की चाह रखने वाले दावेदार मैदान में ताकत झोंक रहे है.

 ऐसे में किसे और किस पार्टी   से  टिकट मिलेगा अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. दावेदारों की मानें तो पिछले कुछ महीनों से लगातार मैदान में रहने और जनता से मिलने-जुलने के चलते टिकटार्थियों की जेब और  अर्थव्यवस्था जवाब देने लगी है. भाजपा और सपा के सूत्रों के अनुसार दोनों दल मैदान में एक-दूसरे से आमने-सामने से लड़ने के मूड में है. जिससे दोनों दलों के नेता टिकट बंटवारे के अंतिम दौर तक एक-दूसरे पर निगाह बनाये रखेंगे. कोई भी राजनीतिक दल अपने  कमजोर प्रत्याशी उतारने के चक्कर में नहीं दिख रहा है. जिससे आने वाला विधानसभा चुनाव बेहद रोचक होने जा रहा है.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel