दुबई से आए व्यक्ति के साथ छिनैती, मारपीट का आरोप

दुबई से आए व्यक्ति के साथ छिनैती, मारपीट का आरोप

पनियरा पुलिस आरोपियों के इशारे पर पीड़ित को न्याय दिलाने के बजाय डराने धमकाने क्यों लगी


पनियरा प्रतिनिधि/ महराजगंज। पनियरा थाना क्षेत्र में राजस्थान प्रदेश के नागौर जिला निवासी शब्बीर अहमद ने पनियरा पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वह दुबई से अपने एक मित्र के माध्यम से लगभग 12 लाख रुपए का सोना भेजा था। लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोना पकड़ लिया जिसे छुड़ाने के लिए पनियरा से कुछ लोग गए। बिल वाउचर मिलने के बाद कस्टम विभाग ने सोना छोड़ दिया जिसे लेकर कुछ लोग पनियरा पहुंचे। उधर सोना की तलाश में शब्बीर भी राजस्थान से पनियरा पहुंच गया।

बातचीत के दौरान शब्बीर को आरोपियों ने पनियरा कस्बा में एक युवक के मकान पर बुलाया। जहां सोना हड़पने की नीयत से पहले तो शब्बीर को डराया धमकाया गया लेकिन जब बात नहीं बनी तो पनियरा पुलिस को बुलाकर व्यक्ति को डराया धमकाया गया। पीड़ित शब्बीर ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के दौरान पहले तो उसे प्रताड़ित किया और जेल भेजने की धमकी दी।

इतना ही नहीं पीड़ित के अनुसार पुलिस ने 5 लाख रुपए में  निपटाने की बात कही। आरोपियों के इशारे पर पनियरा पुलिस मौके से चली गई। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने शब्बीर से एक लाख साठ हजार रूपए नगद और उनके दो साथियों का सोने का चैन भी छीन लिया, तथा विरोध करने पर आरोपियों ने पीड़ित के साथ मारपीट किया।

पीड़ित आरोपियों के डर से वापस लौट गया। जिसके बाद मंगलवार को पनियरा थाने पर पहुंचकर पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया। ऐसे में सवाल यह उठता है की पनियरा पुलिस मौके पर पहुंचकर पीड़ित को न्याय दिलाने के बजाय डराने धमकाने क्यों लगी?

इस संबंध में पनियरा थाने के प्रभारी निरीक्षक रामाज्ञा सिंह  ने कहा कि तहरीर मिली है, जांच कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel