अनुदेशकों का कार्य संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं रोजगार मेला का हुआ आयोजन

अनुदेशकों का कार्य संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं रोजगार मेला का हुआ आयोजन

अनुदेशकों का कार्य संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं रोजगार मेला का हुआ आयोजन


माल /मलिहाबाद


कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित साक्षरता निकेतन एवं गोमती नगर क्षेत्र स्थित जन शिक्षण संस्थानों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी मलिन बस्तियों में संचालित प्रशिक्षण कार्यक्रमों  के 45 अनुदेशकों एवं संस्थान के कर्मियों का दो दिवसीय कार्य क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन  साक्षरता निकेतन की निदेशक सेवानिवृत आईएएस अधिकारी संध्या तिवारी द्वारा  निकेतन परिसर में किया गया।

जिसमे जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के उद्योग प्रबंधक गौरव मौर्य ने एक जनपद एक उत्पाद, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना , उद्योग ऋण योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं के विषय मे विस्तार से जानकारी दी ताकि वे इन योजनाओं से लोगों को लाभान्वित कर सके ।

 क्षेत्रीय जिला सेवायोजन कार्यालय के समन्वयक पवन यादव ने सेवायोजन पोर्टल में  पंजीकरण संबंधी जानकारी प्रदान की जिससे अधिक से अधिक लोग पोर्टल के माध्यम से रोजगार प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर दोनो  संस्थानों के निदेशक सौरभ खरे और अनिल कुमार श्रीवास्तव ने भी प्रतिभागियों को विभागीय कार्यप्रणाली के बारे मे प्रशिक्षित किया ।

 कार्यक्रम को संस्थानों के कार्यक्रम अधिकारी अवधेश साहू , पन्नलाल एवं सहायक कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में कार्यालय प्रबन्धक इंद्र प्रकाश गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।इस अवसर पर रोजगार मेला के माध्यम से 35 लाभार्थियों को विभिन्न कंपनियों में सेवायोजित भी किया गया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel