आदित्य बिरला कैपिटल के सहयोग से एक दिवसीय क्षमता वर्धक कार्यशाला का हुआ आयोजन

आदित्य बिरला कैपिटल के सहयोग से एक दिवसीय क्षमता वर्धक कार्यशाला का हुआ आयोजन

आदित्य बिरला कैपिटल के सहयोग से एक दिवसीय क्षमता वर्धक कार्यशाला का हुआ आयोजन


 


  शनिवार को एक्शनएड संस्था द्वारा संचालित एवं आदित्य बिरला कैपिटल के सहयोग से नई पहल एक दिवसीय परियोजना के अंतर्गत अमराई गाँव स्थित आश्रय गृह में स्कूल प्रबंधन समिति का एक दिवसीय क्षमता वर्धक कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

क्षमता वर्धक कार्यशाला आयोजन मे विद्यालय संचालन से जुड़ी विभिन्न नियमावलियो के विषय में विस्तार से चर्चा की गई ।

कार्यक्रम का संचालन एक्शनएड से मो०नासिर अली द्वारा किया गया जिसमे एक्शनएड संस्था एवं संस्था के उद्देश्य के बारे में बताया गया साथ ही विद्यालय प्रबंधन समिति के अधिकारों एवं जिम्मेदारियों का ,प्रधान व विद्यालय प्रबंधन समिति के सहयोग से विद्यालयों में आधारभूत संरचना को सुदृढ़ कराने के मुद्दे को लेकर  चर्चा की गई ।

संस्था के इसी क्रम में एक्शनएड से प्रमोद पाण्डेय द्वारा माइक्रो प्लान के अन्तर्गत चयनित 500 विद्यालयों की प्रति माह उपस्थिति व शारदा अभियान के अंतर्गत 5 वर्ष से 14 आयु वर्ग के सभी चिन्हित आउट ऑफ़ स्कूल बच्चो के नामांकन को लेकर व्यापक चर्चा की गई एवं संस्था द्वारा चलाये जा रहे बैक टू स्कूल के अंतर्गत बच्चो को नियमित स्कूल भेजने तथा उनके नामांकन को लेकर भी चर्चा की गई एवं सभी को अपनी अपनी जिम्मेदारी दी गयी।

इसी क्रम में विद्यालय प्रबंधन समिति की सदस्या कान्ति देवी एवं नीलम के द्वारा 50 ऐसे बच्चो का नामांकन कराया गया जिनका स्कूल द्वारा नामांकन नहीं किया जा रहा था उन्हें संस्था द्वारा प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

क्षमता वर्धक कार्यक्रम के अवसर पर बीरेंद्र कुमार गुप्ता, मोहम्मद शहीम एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel