परियोजनाओं के प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध करायें-जिलाधिकारी ।

परियोजनाओं के प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध करायें-जिलाधिकारी ।

 निर्माणपरक कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाये -- जिलाधिकारी ।


ए .के .फारूखी (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

जिलाधिकारी  आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में आज सायंकाल कलेक्ट्रेट सभागार में 50 लाख रूपये से अधिक लागत की परियोजनाओं की प्रगति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की गई। सर्व प्रथम जिलाधिकारी  ने समाज कल्याण विभाग में कस्तूरबा विद्यालय का निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान कार्य में धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिया है कि निरीक्षण कर कार्य प्रगति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी  ने पी डबल्यू डी के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि गजिया फाटक का निर्माण कार्यों की प्रगति की निरीक्षण कर सत्यापन रिपोर्ट दे।

जिलाधिकारी  ने संबंधित सभी निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिया है कि जो एजेंसी निर्माण कार्य समय से करेगी एवं अच्छा क्वालिटी में कार्य करेगी उसी एजेंसी को अधिक कार्य दिए जाए। जिलाधिकारी  ने गोपीगंज एवं ज्ञानपुर का नाले का कार्य नवंबर 2021 तक नहीं पूर्ण करते है तो ठेकेदारों का लाइसेंस निरस्त कर ब्लैकलिस्ट करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी  ने पशु पाली क्लीनिक ज्ञानपुर का निर्माण कार्य पूर्ण न होने पर पैक फेड के अधिकारी के कार्यों पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया है कि 20 नवंबर 2021 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया अन्यथा 20 नवंबर 2021 तक पूर्ण नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी  आर्यका अखौरी ने 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्ष की और निर्देशित किया कि परियोजनाओं का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाये। अन्त में जिलाधिकारी ने समस्त सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि जनपद स्तरीय अधिकारी अपने विभाग द्वारा निर्माणाधीन परियोजनाओं/कार्य की प्रगति एवं गुणवत्ता का नियमित अनुश्रवण करना सुनिश्चित करें। निर्माणपरक कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाये। यदि किसी भी स्तर पर गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं पायी जाती है तो सम्बन्धित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित कर उनके विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

सभी परियोजनाओं का कार्य शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत गुणवत्ता सहित पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।  इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, जिला अर्थ संखायाधिकरी संतोष कुमार सिंह, समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र यादव एवं संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel