विद्युत हाईटेंशन पोल जर्जर, कभी भी हो सकता है हादसा ।

विद्युत हाईटेंशन पोल जर्जर, कभी भी हो सकता है हादसा । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । नगर के कई स्थानों पर हाईटेंशन लाइन के जर्जर खम्भे हादसे का सबब बन सकते हैं।जंग लगने की वजह से इनकी हालत खस्ता हो गई है।हल्की टक्कर कभी भी लगी तो टूटकर नीचे गिर सकता है।जिससे लोगों की

विद्युत हाईटेंशन पोल जर्जर, कभी भी हो सकता है हादसा ।

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

नगर के कई स्थानों पर हाईटेंशन लाइन के जर्जर खम्भे हादसे का सबब बन सकते हैं।जंग लगने की वजह से इनकी हालत खस्ता हो गई है।हल्की टक्कर कभी भी लगी तो टूटकर नीचे गिर सकता है।जिससे लोगों की जानें जा सकती है।

नगर के प्रोफेसर कालोनी मार्ग स्थित काशी ग्रामीण बैंक के सामने से लेकर पुराने तहसील तक कई पोल जर्जर पड़ चुके हैं। यह स्थित पिछले छह माह से बनी हुई है, शायद किसी बड़े हादसे के बाद बिजली विभाग की निद्रा टूटेगी। हालत यह है कि सिर्फ तारों के सहारे कई पोल टीके हुए हैं।इसके बावजूद बिजली विभाग का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है।

जर्जर पोल के पास बैंक व सब्जी की दुकान ।

पुरानी तहसील के ठीक गेट पर हाइटेंशन लाइन निकली है। काशी ग्रामीण बैंक के पास लगा हाइटेंशन लाइन का खंभा नीचे से गल गया है।जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है। खंभा इतना अधिक जर्जर है कि कभी भी छोटी वाहन ने टक्कर मार दी तो टूटकर नीचे गिरना ही है। मुख्य सड़क होने की वजह से काफी आवाजाही रहती है। सुबह से लेकर देर रात तक ट्रैफिक रहता है।

केवल एक ही खंभा नहीं जर्जर है, बल्कि ऐसे ही नगर के कई खंभों की हालत जर्जर पड़ चुकी है। भीड़भाड़ वाले स्थान अधिक ध्यान देने की  जरूरत है,कई हादसे हो जाने के बाद भी बिजली विभाग सबब नहीं ले रहा है। जबकि इस ओर प्रमुखता से ध्यान देकर खंभे बदलवाने की जरूरत है। खास कर उन स्थानों के खंभे बदल ही दिए जाए जहां पर भीड़भाड़ अधिक रहती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel