कांग्रेस सपा किसानों को भ्रमित करके उन्हें प्रदर्शन के लिए उकसा रही है- ओला सिंह ।

कांग्रेस सपा किसानों को भ्रमित करके उन्हें प्रदर्शन के लिए उकसा रही है- ओला सिंह । वी• पी• सिंह (रिपोर्टर ) भदोही। पंजाब से चलकर किसान ठंड के मौसम में पानी की बौछार सहते हुए दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। किसानों के इस प्रदर्शन को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी

कांग्रेस सपा किसानों को भ्रमित करके उन्हें प्रदर्शन के लिए उकसा रही है- ओला सिंह ।

वी• पी•  सिंह (रिपोर्टर )

भदोही।

पंजाब से चलकर किसान ठंड के मौसम में पानी की बौछार सहते हुए दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। किसानों के इस प्रदर्शन को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी राम लोलारख उर्फ़ ओला सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों को भ्रमित करके उन्हें प्रदर्शन के लिए उकसा रही है। किसान इसी भ्रम में प्रदर्शन के लिए दिल्ली आ रहे हैं।

ओला सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों का 90 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का वादा किया था। कैप्टन अपना वादा आज तक पूरा नहीं कर पाए। कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री से किसानों का कर्जा नहीं माफ करा पाई, उल्टे उन्हें न्यूनतम समर्थन मूल्य और तीन कृषि विधेयकों को लेकर भ्रमित कर रही है।

प्रियंका गांधी का ट्वीट देखिए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी ने कहा कि तीन कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट देखिए। वह इसे न्यूनतम समर्थन मूल्य छीनने वाला बता रही हैं, जबकि नए कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। किसानों की आमदनी न बढ़ते देख केंद्र सरकार ने इन तीनों विधेयक को लाने का प्रयास किया है।

ताकि किसानों की आमदनी में बढ़ोत्तरी की जा सके। इसमें किसी भी पुरानी व्यवस्था या कानून को खारिज नहीं किया गया है। वह भी चलती रहेगी । ओला सिंह ने कहा कि नया कानून आने के बाद सरकार ने एमएसपी पर खरीद की है।

हालांकि किसानों की उपज खरीद के लिए कारोबारियों, कंपनियों आदि के लिए एमएसपी को बाध्यकारी बनाए जाने की किसानों की मांग पर ओला सिंह ने कुछ नहीं कहा। इस बारे में उन्होंने केवल इतना कहा कि विपक्ष राजनीतिक लाभ लेने के फेर में किसानों को भ्रमित कर रहा है। उसकी यह कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel