गोपीगंज में बच्चों से रूबरू हुए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा।

गोपीगंज में बच्चों से रूबरू हुए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। विश्व बाल दिवस के मौके पर गोपीगंज कोतवाली में शुक्रवार को ज्ञानपुर क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने बच्चों को यातायात तथा पुलिस से जुडी विविध जानकारी को बडे ही अच्छे ढंग से बताया। और बच्चों ने भी सीओ के सामने अपनी अपनी

गोपीगंज में बच्चों से रूबरू हुए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

विश्व बाल दिवस के मौके पर गोपीगंज कोतवाली में शुक्रवार को ज्ञानपुर क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने बच्चों को यातायात तथा पुलिस से जुडी विविध जानकारी को बडे ही अच्छे ढंग से बताया। और बच्चों ने भी सीओ के सामने अपनी अपनी बात रखी।

गोपीगंज कोतवाली में आयोजित   जागरूकता कार्यक्रम में ज्ञानपुर क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने कहा कि यातायात के नियमों को मानना सभी का कर्तव्य है। क्योकि यातायात के नियम का पालन करने से दुर्घटनाओं से काफी मात्रा में बचा जा सकता है।

कहा कि सरकार ने यातायात के लिए जो भी दिशा निर्देश दिये है उसे मानना जरूरी है। कहा कि बच्चों को भी यातायात के  नियमों को मानना चाहिए और अपने अभिभावक को भी बताना चाहिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी ने विभिन्न संकेतों और चिह्नों के बारे में भी बताया। बात के दौरान बच्चों ने सीओ से कई सवाल भी पूछे।

एक बालिका ने बातचीत के दौरान सीओ से उनकी सेलरी की भी बात पूछ ली लेकिन सीओ ने इस बात को टाल दिया। जबकि पढाई और प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में तथा अन्य कई चीजों की जानकारी दी। इस दौरान बच्चों ने भी काफी सहज महसूस किया और अपनी बातों को खुलकर सीओ के सामने रखी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel