थाने पर तैनात दो चर्चित सिपाहियों के रहमो करम पर तस्करी का धंधा चढ़ा परवान

दोनों सिपाहियों के अवैध वसूली के इस खेल में उच्चाधिकारियों की भी संलिप्तता- सूत्र महराजगंज। परसामलिक थाने पर पिछले दो वर्षों से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी कुंडली मार कर बैठे दो चर्चित सिपाहीयों द्वारा दिन रात अवैध वसूली का खेल जोर-शोर से चल रहा है, बताया जाता है कि इन्हीं के रहमोकरम

दोनों सिपाहियों के अवैध वसूली के इस खेल में उच्चाधिकारियों की भी संलिप्तता- सूत्र


महराजगंज। परसामलिक थाने पर पिछले दो वर्षों से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी कुंडली मार कर बैठे दो चर्चित सिपाहीयों द्वारा दिन रात अवैध वसूली का खेल जोर-शोर से चल रहा है, बताया जाता है कि इन्हीं के रहमोकरम पर तस्करी का धंधा चरम पर है।जानकारी के मुताबिक परसामलिक थाने मे पिछले दो वर्षों से अधिक अपनी पहूंच और पकड़ के बल पर तैनात दो चर्चित सिपाही थाना क्षेत्र मे इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।
बताया जा रहा है कि इस थाने पर आने वाले सभी फरियादियों के मामले जो मलाईदार होता है वह सभी मामले कुंडली मारकर बैठे ये दोनों चर्चित सिपाही लेन-देन करके निपटा देते हैं। सायद ही कुछ मामले जो इनके बस का नही होता वही थानाध्यक्ष के संज्ञान में आते हैं। दोनों कथाकथित सिपाही अपने आप को थानाध्यक्ष और एसआई से कम नहीं समझते, फरियाद लेकर आये लोगों का शिकायती पत्र लेकर उन्हें काम होने का आश्वासन देते हुए वापस भेज देते हैं।
और फरियादी के गांव मे जाकर गांव मे स्थित चाय की दुकानों पर बैठकर दोनों सिपाही मामले मे लेनदेन करके मामले का निस्तारण करा देते हैं। इन दोनों चर्चित सिपाहियों के कारनामों की थाना क्षेत्र मे इन दिनो खूब चर्चाएं हो रही हैं। वर्दी का भय होने के कारण लोग दोनो सिपाहियों के कार गुजारियों की शिकायत करने की हिम्मत आला अधिकारियों से करने से डरते हैं। कुछ स्थानीय थाना क्षेत्र के लोगो ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया की थाने पर तैनात दोनों चर्चित सिपाही रात हो या दिन तस्करी के मुख्य नाकों पर बैठकर खाद, मटर, छुहारा, लकड़ी, पशु तस्करी आदि का गणना करने के साथ ही तस्करों से अवैध वसूली भी करते रहते हैं।
इतना ही नही दोनों  सिपाही थाना क्षेत्र के अपराधी हिटलिस्ट आरोपियों के साथ चाय भी पीते हैं और अपनी बाइक पर बीठाकर घूमते रहते हैं। दोनों सिपाहियों के बल पर इन दिनो थाना परसामलिक चल रहा है।वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाने पर तैनात दो चर्चित सिपाहियों को सिर्फ क्षेत्र में वसूली के लिए ही लगाया गया है।
जहां पुलिस सूत्रों द्वारा बताया जाता है कि इन चर्चित सिपाहियों को परसामलिक थाने पर तैनात हुए दो वर्ष से अधिक हो गया है, जबकि इन सिपाहियों की थाने पर अधिक दिनों से तैनाती की सूचना उच्चाधिकारियों को भी है। पुलिस सूत्र यह भी बताते है कि क्षेत्रों में चर्चित सिपाहियों के द्वारा हो रहे अवैध वसूली का यह रकम उच्चाधिकारियों तक पहूंचाया जाता है, इसलिए अधिकारी मामले को जानते हुए भी अनजान बन धृतराष्ट्र बनने का रोल अदा कर रहे हैं।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel