स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 6 ख़बरें बीएलओ ने मारपीट व निर्वाचन सामग्री छीनने का लगाया आरोप

बीएलओ ने मारपीट व निर्वाचन सामग्री छीनने का लगाया आरोप स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। उच्च प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त अनुदेशक बीएलओ के साथ ड्यूटी के दौरान मारपीट की गई और रास्ते में उसकी बाइक में टक्कर मार दी। जिससे वह गभीर रूप घायल हो गया। साथ ही निर्वाचन सामाग्री भी छीन ली। पीड़ित

बीएलओ ने मारपीट व निर्वाचन सामग्री छीनने का लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। उच्च प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त अनुदेशक बीएलओ के साथ ड्यूटी के दौरान मारपीट की गई और रास्ते में उसकी बाइक में टक्कर मार दी। जिससे वह गभीर रूप घायल हो गया। साथ ही निर्वाचन सामाग्री भी छीन ली। पीड़ित ने पुलिस को एक युवक के विरुद्ध तहरीर दी है पुलिस मामले की जांच कर रही है।
माखी थाना क्षेत्र के गांव रायपुर गढी उच्च प्राथमिक विद्यालय में अनुदेशक के पद पर कार्यरत शिक्षक संजय सिंह पुत्र सोमनाथ निवासी बेहटा थाना बिहार ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि उसकी ड्यूटी राज्य निर्वाचन आयोग ने बीएलओ के रूप में लगाई है। शनिवार को वह गांव में काम कर रहा था तभी रायपुर गढ़ी निवासी अनुराग पुत्र रामनरेश ने बटाईदार की लड़की से बात करने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज व मारपीट की तथा निर्वाचन सामग्री वोटर लिस्ट निर्वाचन आयोग का रजिस्टर छीनकर जान से मारने की धमकी दी। जब वह घर जा रहा था तभी रास्ते में कालूखेडा के निकट उसकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। पीड़ित शिक्षक ने एसडीएम हसनगंज खण्ड शिक्षा अधिकारी नबाबगंज को सूचना देने के बाद माखी पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बताया कि तहरीर मिली जांच की जा रही है।

अनियंत्रित बाइक पलटने से मासूम समेत दो घायल

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग पर ग्राम मदारनगर के निकट अचानक सामने आए आवारा पशु को बचाने के प्रयास में बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में मासूम सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया।
आसीवन थाना क्षेत्र के ग्राम अतरी निवासी विजय अपने 10 वर्षीय भांजे अमित को बाइक से लेकर क्षेत्र के ग्राम ठकठैया रिश्तेदारी जा रहा था। रास्ते में ग्राम मदार नगर के निकट अचानक सामने आए आवारा पशु को बचाने के प्रयास में बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बाइक सवार मामा भांजे गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर सरकारी एंबुलेंस दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। यहां के चिकित्सकों ने घायलों की हालत नाजुक बताकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

उपचुनावः भाजपा से निषाद समाज का प्रत्याशी उतारे जाने की मांग
निषाद समाज की बैठक में कई ग्राम प्रधानो ने मिला स्वर में स्वर

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। क्षेत्र के ग्राम मदार नगर में निषाद समाज की बैठक हुई। बैठक में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से उपचुनाव में निषाद समाज का प्रत्याशी उतारे जाने की मांग उठाई गई। ग्राम पंचायत भिखारीपुर पतसिया की प्रधान गणेशादेवी, सिरधरपुर एहतमाली की प्रधान मूलादेवी, सिरधरपुर गैर एहतमाली की प्रधान उषादेवी, सांईपुर सगौड़ा की प्रधान सरस्वती देवी व पूर्व प्रधान रामकुमार आदि ने एक स्वर में भाजपा शीर्ष नेतृत्व से मांग उठाते हुए कहा है कि बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में निषाद समाज की अच्छी खासी आबादी है। आबादी के लिहाज से उपचुनाव में प्रान्त संयोजक नमामि गंगे एवं मछुआरा प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय संयोजक किरन निषाद को प्रत्याशी बनाया जाय। बैठक में कहा गया है कि यदि उनके समाज के प्रत्याशी को चुनाव लड़ने का मौका मिलता है तो शत प्रतिशत जीत सुनिश्चित है। बैठक के बाद निषाद समाज द्वारा भाजपा संगठन के प्रमुख नेता को संबोधित ज्ञापन भी प्रेषित किया गया। ज्ञापन में अरविंद निषाद एडवोकेट, पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयराम निषाद, राघवेंद्र कुमार, रामअवतार, मुन्नीलाल निषाद, विनोद कुमार निषाद, सोबरन निषाद, उमादेवी निषाद, दयाशंकर निषाद, राजेश निषाद व जयनारायण निषाद आदि सहित करीब दो सैकड़ा निषाद समाज के लोगों ने हस्ताक्षर किए।
बॉक्स
किरन निषाद ने की हाथरस घटना की तीव्र निन्दा
नगर भ्रमण के दौरान नमामि गंगे की प्रांत सह संयोजक एवं मछुआरा प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय संयोजक किरन निषाद ने हाथरस घटना की तीव्र निंदा की। उन्होंने कहा कि घटना की जांच में लापरवाही बरतने पर हाथरस प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने भाजपा नेत्री उमाभारती के बयान का समर्थन किया और कहा कि अब उत्तर प्रदेश में वास्तविक रामराज्य की आवश्यकता है। उन्होंने नानामऊ घाट का सौंदर्यीकरण एवं गंगा स्पर्श के लिए सीढ़िया बनवाने की भी आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि यदि मुझे मौका मिला तो प्राथमिकता के आधार पर नानामऊ घाट पर गंगा स्पर्श के लिए सीढ़ियां बनवाने का काम करेंगी।

दो विवाहिताओ ने ससुरालीजनो पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। नगर की दो महिलाओं ने कोतवाली में तहरीर देकर ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। नगर के मोहल्ला गणेशगंज निवासी बाबूलाल की पुत्री जाह्नवी ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि 14 मई 2019 को हरदोई जनपद के थाना माधौगंज अंतर्गत ग्राम साईं पिपरावां निवासी पंकज पुत्र श्रीपाल के साथ उसका विवाह हुआ था। उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था लेकिन ससुरालीजन दहेज में एक लाख की नकदी कार तथा सोने की चैन की मांग कर रहे थे। मांग न पूरी होने पर बीते 30 सितंबर को ससुरालीजनों ने जाह्नवी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। तहरीर में सास माया, ससुर श्रीपाल, देवर प्रवीण लवकुश तथा रजनीश को नामजद किया है। नगर के मोहल्ला शुक्लाना निवासी स्वर्गीय नमोनारायण की पत्नी जयदेवी ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि 5 वर्ष पूर्व उसकी पुत्री प्रियंका का विवाह बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीखेड़ा निवासी सोनू पुत्र ब्रजकिशोर के साथ हुआ था। वर्तमान में प्रियंका अपने पति तथा दो बच्चों के साथ नोएडा में रह रही थी। नोएडा में ससुरालीजन कम दहेज मिलने का उलाहना देकर उसका उत्पीड़न कर रहे थे। बीते दस सितंबर को नोएडा से फोन आया कि प्रियंका कहीं चली गई है। जयदेवी ने आशंका व्यक्त की है कि दहेज की मांग पूरी न हो पाने के चलते ससुरालीजनों ने प्रियंका को कहीं गायब कर दिया है।

विशेष संचारी रोग नियंत्रण दस्तक अभियान तृतीय 31 तक
दीवार लेखन से दस्तक का संदेश दे रही आशाएं

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। जनपद में वेक्टर जनित रोगों से बचाव के संबंध में चलाए जा रहे विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान दस्तक अभियान के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों का निरीक्षण जिला मलेरिया अधिकारी एवं स्वास्थ्य संस्था के जनपदीय समन्वयक द्वारा ग्रामसभा बदरका में निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान आशा श्रीमती आराधना चैहान, अर्चना, निशा अवस्थी तथा आशा संगिनी श्रीमती लक्ष्मीदेवी उपस्थित रही। कर्मियों द्वारा ग्राम पंचायत में साफ.सफाई संचारी रोगों से बचाव के संबंध में ग्रामवासियों को जानकारी प्रदान की गई। ग्राम प्रधान श्रीमती सुनीता से ग्राम पंचायत साफ-सफाई एवं झाड़ी कटान कराए जाने के निर्देश प्रदान किए गए। आशा आराधना द्वारा बताया गया कि ग्रामसभा में सूअर चालक नहीं है तथा ग्रामसभा में निवासियों द्वारा इंडिया मार्का-2 हैंण्डपंप द्वारा पानी प्रयोग में लाया जा रहा है। बन्द पडे हैंडपंपों ठीक करवाने एवं खराब हो चुके हैंण्डपंपो को लाल रंग से निशान बनाये जाने के भी निर्देश दिया है। जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया कि जनपद में वेक्टर जनित रोगों से बचाव के संबंध में चलाए जा रहे विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जनपद की आशाओं द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत के कम से कम दस सार्वजनिक स्थानों पर संचारी रोगों से बचाव के संबंध में लिखे जा रहे स्लोगन ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यंत लोकप्रिय हो रहे हैं। जिला मलेरिया अधिकारी ने यह भी बताया कि दस्तक अभियान का आज दूसरा दिन जिसमें ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा संचारी रोगों से बचाव एवं कोविड से बचाव के उपाय के साथ-साथ टीकाकरण से छुटे बच्चों के बारे में भी जानकारी इकðा रही हैं जिससे दस्तक अभियान के बाद टीकाकरण किया जा सके। दस्तक अभियान में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा एवं भौतिक सत्यापन जिला मलेरिया अधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज के अंतर्गत ग्राम सभा निबहरी में किया गया। इस ग्राम पंचायत में आशा गुड्डी आरती सिंह आशा संगिनी सुधारानी आंगनबाड़ी पुष्पलता द्वारा दस्तक अभियान का प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं। दीवार लेखन का कार्य भी संपादित किया जा रहा था। जिला मलेरिया अधिकारी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक एवं स्वास्थ्य पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान अधीक्षक नवाबगंज द्वारा बताया गया कि दीवार लेखन के पश्चात अब सभी ग्रामों में एंटीलार्वा कार्यवाही भी संपादित कराई जायेंगी जिसके लिए मजदूर एवं मजदूरी की व्यवस्था मनरेगा फंड से किए जाने हेतु संबंधित ग्राम प्रधान से बात की गई है।

सर्पदंश से अधेड़ की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली नवाबगंज-उन्नाव। अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गांव कुंजपुर में खेत पर पानी लगाने गए व्यक्ति को किसी विषैले सांप ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गांव कुंजपुर निवासी बालकृष्ण 45 पुत्र महावीर अपने धान के खेत में पानी लगाने गया था जहां उसे किसी विषैले सर्प ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन तत्काल उसे उपचार के लिए नवाबगंज सीएचसी ले गए। जहां उसकी हालत चिंताजनक होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया उसकी मौत के बाद उसके परिजनों मं कोहराम मच गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel