भदोही:पेयजल टंकी पर चढ़ा युवक, हंगामा, कर रहा था ये मांग

भदोही:पेयजल टंकी पर चढ़ा युवक, हंगामा, कर रहा था ये मांग गौरव पुरी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । नौ वर्षों पूर्व मिले पट्टे की भूमि पर अपने मकान का पक्का निर्माण करने और पुलिस द्वारा मदद न किए जाने से क्षुब्ध चौरी थानाक्षेत्र के कोम गांव निवासी इन्द्रमणि यादव ने बुधवार को सुबह 9:00 बजे

भदोही:पेयजल टंकी पर चढ़ा युवक, हंगामा, कर रहा था ये मांग

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

नौ वर्षों पूर्व मिले पट्टे की भूमि पर अपने मकान का पक्का निर्माण करने और पुलिस द्वारा मदद न किए जाने से क्षुब्ध चौरी थानाक्षेत्र के कोम गांव निवासी इन्द्रमणि यादव  ने बुधवार को सुबह  9:00 बजे के बाद जिलिधिकारी आवास के समीप बनी पेयजल टंकी पर चढ़ कर कूद जाने की धमकी देने लगा। वह आला अधिकारियों को मौके पर बुलाए जाने की मांग कर रहा था।

लगभग डेढ़ घंटे तक प्रशासन के अफसर उसे समझाते रहे कि वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इसी दौरान उप जिलिधिकारी ज्ञानपुर मौके पर पहुंचे और समझाया। स्थानीय प्रतिनिधियों ने भी उससे फोन पर बात की तब जाकर वह नीचे उतरा और उसने एसडीएम को प्रार्थनापत्र दिया।प्रार्थना-पत्र में बताया कि वर्ष 1993 में आराजी न0 61 मि० में पूर्व  उप जिलाधिकारी द्वारा आवास निर्माण के  लिए पट्टा दिया गया था।

भदोही:पेयजल टंकी पर चढ़ा युवक, हंगामा, कर रहा था ये मांग

पट्टा मिलने के बाद से ही कच्चा मकान बनाकर कब्जा दखल चला आ रहा हूं।जबकि मेरे तीन और सगे भाईयों को भी पट्टा मिल था,जिसपर वह पक्का निर्माण करा चुके है।हमारी स्थिति दयनीय होने से पक्का मकान बनवाने में अस्मर्थ रहा।अब चूंकि वह पक्का निर्माण कराना चाहता है तो ग्राम प्रधान हरिश्चन्द्र व उनके गुर्गे पुलिस से मिलकर सुविधा शुल्क समेत निर्माण में व्यवधान पैदा कर रहे हैं।

एक तरफ जहाँ राजस्व विभाग के कानूनगो व लेखपाल हीलाहवाली कर रहे है वहीं फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। पुलिस द्वारा भी सुनवाई नहीं की जा रही है।नके कार्यकाल के दौरान विजय कुमार कभी भी अपनी शिकायत लेकर थाने नहीं आया। आज प्रार्थनापत्र ले लिया गया है और जांच की जा रही है। जबकि हम प्रार्थी मजदूरी  करके परिवार का भरण पोषण करता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel