खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया मोहल्ला पाठशाला का शुभारंभ

शैलेश यदुवंशी। खड्डा,कुशीनगर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह के क्रम में मोहल्ला पाठशाला का विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया शुभारंभ lवैश्विक महामारी कोरोना काल में स्कूल बंद है जिससे बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित है ऐसे में विधायक के पहल पर स्वयंसेवकों के द्वारा गांव के बच्चों को मोहल्ला पाठशाला

शैलेश यदुवंशी।

खड्डा,कुशीनगर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह के क्रम में मोहल्ला पाठशाला का विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया शुभारंभ l
वैश्विक महामारी कोरोना काल में स्कूल बंद है जिससे बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित है ऐसे में विधायक के पहल पर स्वयंसेवकों के द्वारा गांव के बच्चों को मोहल्ला पाठशाला के माध्यम से शिक्षण कार्य संचालित किया जाएगा।
ज्ञात हो कि खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के बच्चों को कोविड 19 वैश्विक महामारी से प्रभावित शिक्षण कार्य के समाधान के रूप में गांव के बच्चों को ही प्रेरित करके छोटे बच्चों को मोहल्ला पाठशाला के माध्यम से मार्गदर्शन प्रदान करने की सराहनीय पहल किया है।
प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह के क्रम में मोहल्ला पाठशाला का शुभारंभ विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने सोहरौना काली मंदिर व तुर्कहा गांव में किया शुभारंभ पहले विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मोहल्ला पाठशाला संचालित होने वाले जगहों की साफ सफाई की।
इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जटाशंकर त्रिपाठी ने कहा कि मोहल्ला पाठशाला का उद्देश्य गांव के बच्चों को गांव के स्वयंसेवक शिक्षित स्नातक इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं के द्वारा छोटे बच्चों को शिक्षा प्रदान किया जाएगा ।
बड़े ही हर्ष और प्रसन्नता का विषय है कि हम सब अपने माननीय प्रधानमंत्री जी के 70वें जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं।
इसी क्रम में गांव के युवा छात्र छात्राओं के द्वारा मोहल्ला पाठशाला का शुभारंभ किया गया है निश्चित रूप से जो बच्चे स्कूल नहीं नहीं जा रहे हैं उन्हें बौद्धिक शिक्षण कार्य में सहायता प्राप्त होगीl
जटाशंकर त्रिपाठी ने खड्डा विधानसभा क्षेत्र के युवाओं से आवाहन किया कि जब तक विद्यालय प्रारंभ नहीं होते हैं सब सेवा सप्ताह में संकल्प ले की हम अपने गांव के बच्चों को निशुल्क 1घंटा शिक्षा देने का कार्य करेंगे।
इस दौरान मोहल्ला पाठशाला में आए हुए बच्चों को काफी किताब पढ़ाने के लिए ब्लैकबोर्ड डस्टर भी प्रदान किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्रप्रकाश तिवारी के द्वारा की गई उन्होंने विधायक के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि माननीय विधायक जी हमेशा विकास की सोच के साथ आगे खड्डा को ले जाने का प्रयत्न करते हैं वर्तमान में शिक्षा का कार्य बाधित है और उसमें मोहल्ला पाठशाला काफी कारगर साबित होगा ।
कार्यक्रम का संचालन विधायक प्रतिनिधि अंजनी शुक्ला द्वारा किया गया।
इस मौके पर प्रमुख रूप से शत्रुजीत शाही,व्यास गिरी,राजेश्वर सिंह,चंद्रशेखर कुशवाहा,प्रभात प्रजापति,राहुल तिवारी आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel