स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 4 ख़बरें पत्रकार को पितृशोक, दी गई श्रद्धांजलि

पत्रकार को पितृशोक, दी गई श्रद्धांजलि स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। एक हिन्दी दैनिक समाचारपत्र के जिला संवाददाता के वयोवृद्ध पिता का आकस्मिक निधन हो जाने से मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गयी। पत्रकारो ने शोकसभा कर मृतात्मा की शांति एवं दुःखी परिवार को दुःखभार वहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर

पत्रकार को पितृशोक, दी गई श्रद्धांजलि

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। एक हिन्दी दैनिक समाचारपत्र के जिला संवाददाता के वयोवृद्ध पिता का आकस्मिक निधन हो जाने से मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गयी। पत्रकारो ने शोकसभा कर मृतात्मा की शांति एवं दुःखी परिवार को दुःखभार वहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।
लखनऊ से प्रकाशित हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के जिला संवाददाता अचलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पचोड्डा निवासी रमेश चैधरी के पिता रत्नेश्वर यादव (85 वर्ष) विगत दिवस एंटीजन टेस्ट में सवंमित पाये गये थे जिसके बाद उन्हें सरस्वती मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। जहां से हालत में सुधार न होने पर उन्हें लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था। जहां रविवार को उनका देहान्त हो गया। मृत्यु की सूचना मिलते ही साथी पत्रकारो में शोक की लहर दौड़ गयी। पत्रकारो ने एक शोकसभा कर मृतात्मा की शांति एवं दुःखी परिजनो को दुःखभार वहन की ईश्वर से प्रार्थना की। शोकसभा में श्रीकृष्ण कनौजिया, संतोष तिवारी, प्रकाश विमल, शेखर अमर, नसीर खान, सूरज पाण्डेय, राजीव सिंह, कमलेश राजपूत, विपिन शर्मा, वरूण तिवारी आदि मौजूद रहे।

चोरी की घटनाओं पर पुलिस की उदासीनता बढ़ा रही चोरो के हौसले
बिना तफ्तीश, बिना तलाश, बिना बरामदगी थाने से ही लगा दी जाती है अन्तिम आख्या

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। सरकार द्वारा अपराधियो व अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देशो को दरकिनार कर प्रतिमाह की समीक्षा बैठक में फर्जी कागजी रिपोर्टो को हसनगंज पुलिस अपराधियो पर मेहरबान होकर लम्बित दर्जनो चोरी की घटनाओ को बिना तफ्तीश के ही थाने में बैठकर अंतिम रिपोर्ट लगाकर इतिश्री कर दी। जिसका नतीजा है कि चोर बेखौफ घटनाओ को अंजाम देने के बाद हौसले भी बुलंद है।
मालूम हो कि हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में दो दर्जन से भी अधिक लाखो की चोरी की घटनाओं को चोर अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे फरार हो गए। खास बात यह है कि थाने के अभिलेखो में दर्ज दो दर्जन से अधिक बड़ी-बड़ी चोरी की घटनाओ का खुलासा पुलिस करने में नाकाम रही। यही नहीं पीड़ित परिजन सीओ से लेकर एसपी तक गुहार लगाने के बाद भी विवेचक साहब विवेचना चल रही है बताकर पल्ला झाड़ लेते रहे। एसपी की मासिक समीक्षा बैठक में भी विवेचक फर्जी कागजी कोरम दिखाकर पीठ थपथपा कर पास हो जाते हैं। जिससे जनता का जिम्मेदार खाकी से भरोसा उठता जा रहा है। पीडित चोरी मे लाखो की नगदी व जेवरात गवां कर न्याय न मिलने से मायूस है।
पहली घटना
31 जनवरी 2019 को समदपुर भावा गाँव निवासी रेखा कनौजिया पत्नी योगेश कनौजिया के घर में चोर घुसकर अलमारी का ताला तोड़कर नगदी व डेढ़़ किलो चांदी व 13 तोला सोना चोरो ने पार कर दिया था।
दूसरी घटना
हसेवां गांव में बैंक के एफडीआर बांड सहित पांच लाख रुपये की नगदी व जेवर चोर उठा ले गये। पीडित के द्वारा चोरो की शिनाख्त बताने के बाद भी पुलिस ने अनसुनी कर दी।
तीसरी घटना
2 दिसम्बर 2019 मौला बांकीपुर अप्रवासी रज्जन विमल के घर का ताला तोड़कर चोरों ने 10 लाख की कीमत के जेवर व 8 हजार की नगदी रखे बक्सा सहित उठा ले गये।
चैथी घटना
30 दिसम्बर 2019 को नेवाजखेडा निवासी दयालु मेडिकल स्टोर के मालिक सुनील सिंह पुत्र हनुमान सिंह के घर मे पीछे खड़़े ट्रैक्टर के सहारे से छत पर चढ़कर कमरे का ताला तोड़कर चोरों ने लाखो की नगदी सहित 12 लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरात पार कर दिए।
पांचवी घटना
30 दिसम्बर 2019 को ही चोरों ने नेवाजखेडा में महज 500 मीटर की दूरी पर फकीरे पुत्र राम शंकर के घर में 50 हजार रुपए की नगदी के साथ दो लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरात की दूसरी घटना को अंजाम दिया।
छठी घटना
30 अगस्त 2019 को दयालपुर निवासी पूरब विधायक राधेलाल रावत के चचेरे भाई ओम लाल रावत के घर से ढ़ाई लाख कैश सहित 4 लाख रूपये के सोने चांदी के जेवरात चोरो ने पार दिया।
सातवीं घटना
बेखौफ चोर 30 अगस्त 2019 को ही अनिल तिवारी निवासी दयालपुर के घर से 15 हजार नगदी के साथ दो लाख रूप्ये के सोने चांदी के जेवरात ले गए।
आठवीं घटना
फरहदपुर निवासी शैलेंद्र कुमार सिंह पुत्र मुन्नीलाल सिंह की राज स्टूडियो की दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरों ने लैपटाप प्रिंटर कैमरा सहित लाखों रुपए का कीमती सामान पार कर दिया लहै।
नवीं घटना
5 फरवरी 2019 हसनगंज स्थानीय कस्बे में लखनऊ बांगरमऊ रोड पर स्थित सकुन सोनी ज्वैलर्स की दुकान का शटर काटकर 40 हजार रुपये की नगदी के साथ लाखो के सोने चांदी के जेवरात चोर उठा ले गये, बगल में पुलिस रात्रि गश्त करती रही।
दसवीं घटना
22 दिसम्बर 2018 हसनगंज कोतवाली कस्बे में दीपक रस्तोगी जवै्लर्स का ताला तोडकर एलसीडी, सीसीटीवी कैमरे, नगदी सहित लाखो के जेवरात चोरों ने पार कर दिया।
ग्यारहवीं घटना
17 दिसम्बर 2018 की रात अकबरपुर गाँव मे 6 किसानों के घर को चोरो ने निशाना बनाकर धनीराम पुत्र बहादुर के यहां 10 हजार नगदी 50 हजार के जेवरात, श्रीराम पुत्र बहादुर के यहां 8 हजार नगदी के साथ 70 हजार के जेवरात, बुधाना पुत्र मथुरा के घर में 30 हजार की नगदी व 50 हजार के जेवरात, पुराई पुत्र मथुरा के घर 20 की नगदी के साथ 40 हजार के जेवरात चोरों ने पार कर दिए।
बारहवीं घटना
15 दिसम्बर 2018 बहरौली जहानपुर विमलेश पुत्र राधेलाल के घर से 30 नगदी व 2 लाख के सोने के जेवरात चोरों ने पार कर दिए। गुलबीर पुत्र चंदिका के घर 20 रूपये नगदी सहित 50 हजार के सोने के जेवरात चोरों ने पार कर दिए।
यह हसनगंज कोतवाली क्षेत्र की महज चोरी वह घटनाये है जो सरकारी अभिलेखो में दफन हो गई और दर्जनो चोरी की घटनाओ को पुलिस ने तहरीर लेकर चलता कर दिया। एक पखवाडा पहले गजफ्फरनगर चैराहे पर स्थित बब्लू सिंह की किराने की दुकान का चोरो ने ताला काटकर बीस हजार की नगदी सहित तीन बोरा गुटखा मसाला उठा ले गये थे, पुलिस फर्जी करार देकर चोरो पर मेहरबान हो गई। पुलिस इंस्पेकटर राघवन कुमार सिंह ने इस पर बताया कि पहले की चोरियो को मैं नही जानता हूँ। किराने की दुकान मे व्यवसायी के अनुसार घटना संदिग्ध है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है जबकि कोतवाली पर तैनात अतिरिक्त क्राइम इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव से पंूछने पर बताया कि कितनी चोरी की घटनाओ का खुलासा हुआ और कितनी बकाया है छटवाकर जांच कराई जाएगी। उधर एक सप्ताह के लिए आये नवागत सीओ यादवेंद्र सिंह से पंूछने पर बताया कि अभी लिस्ट में गजफ्फरनगर की एक चोरी का खुलासा बाकी है बाकी चोरियो में अंतिम रिपोर्ट लगाकर न्यायालय में प्रेसित की जा चुकी है।

अनियंत्रित बस ने बाइक सवारो को रौंदा, एक की मौत एक घायल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर तेज रफ्तार अनियंत्रित बस ने बाइक सवारों को रौंदा दिया। जिससे बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर मौत हो गयी तथा दूसरे की हालत नाजुक बनी हुयी है। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
अजगैन कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर टोल प्लाजा के निकट लखनऊ से कानपुर की ओर जा रही एक बस ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया। जिसमें बाइक चला रहे गोकुल 22 वर्ष पुत्र कल्लू निवासी शीतलगंज की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही इस घटना में बाइक पर पीछे बैठे सुमित 25 वर्ष पुत्र रामगोपाल चंद्रवी निवासी शीतलगंज गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे नवाबगंज चैकी प्रभारी जितेन्द्र यादव घायल युवक को तत्काल उपचार के लिए नवाबगंज सीएचसी लाये। जहां उसकी हालत चिंताजनक होने पर चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वही पुलिस ने शव का पंचनामानामा भर पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा है। बताते है कि वह सोहरामऊ स्थित अमेजॉन के वेयरहाउस में नौकरी करते थे और वही से वापस आ रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद बस चालक बस लेकर फरार हो गया।

अधेड़ की कुंए में गिरकर मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बीघापुर-उन्नाव। बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम सधारखेड़ा कलानी निवासी अधेड़ की कुएं में गिरने से मौत हो गई। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
थाना क्षेत्र के ग्राम छेदाखेड़ा सराय मनिहार में गाँव के बाहर कुँए में एक शव पड़ा देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहंुची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवाया। शव की शिनाख्त थाना क्षेत्र के सधारखेड़ा मजरे कलानी निवासी राम प्रसाद 56 वर्ष पुत्र स्व0 रामभरोसे के रूप में हुई। सूचना पर पहुचे परिजन शव देख आवक रह गए। मृतक की माता महदेई ने बताया कि मृतक रामप्रसाद वर्षो से बीमार चल रहा था। थाना अध्यक्ष सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतक की माँ की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel