स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 6 ख़बरें बच्चा चोर को ग्रामीणो ने पकड़ पुलिस को सौंपा

गांव के ही व्यक्ति ने नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। थाना मौरावां क्षेत्र अंतर्गत एक ग्राम में नाबालिक लड़की को गांव के ही दबंग व्यक्ति ने हवस का शिकार बनाने की कोशिश की तथा नाकाम होने के कारण लड़की के पिता व माता को मारपीटकर लहूलुहान कर

गांव के ही व्यक्ति ने नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। थाना मौरावां क्षेत्र अंतर्गत एक ग्राम में नाबालिक लड़की को गांव के ही दबंग व्यक्ति ने हवस का शिकार बनाने की कोशिश की तथा नाकाम होने के कारण लड़की के पिता व माता को मारपीटकर लहूलुहान कर दिया। वहीं पीड़िता ने बताया की पुलिस अपने मन मुताबिक तहरीर मांग रही है।
बताते चलें कि पीड़िता ने गांव के ही रामखेलावन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़िता घर पर खाना बना रहे थी की अचानक पीछे से रामखेलावन ने बुरी नियत से दबोच लिया विरोध करते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया पीड़िता की आवाज सुनकर मां व पिता आ गए और घर के अंदर ही मारपीट होने लगी। हल्ला सुन रामखेलावन के पुत्र पवन व पुत्री सुमन तथा पत्नी विद्यावती भी आ गई सभी लोगों ने मिलकर पीड़िता सहित माता व पिता को बुरी तरह से मारा पीटा जिसकी शिकायत करने पीड़िता मौरावां थाने पहुंची वहां मौरावां पुलिस ने लगभग 3 घंटे रोककर बैठाने के बाद कहा कि चाहे मारपीट का मुकदमा दिखाओ या छेड़छाड़ का यदि मेरे हिसाब से तहरीर दोगे तो मैं मारपीट का मुकदमा पंजीकृत कर लूंगा अन्यथा आप लोग जा सकते हैं और अपने मन मुताबिक मौरावां पुलिस ने तहरीर लिखाकर पीड़िता से दस्तख़्त करा लिया है। अब देखना यह है कि मौरावां पुलिस जो घटना पीड़िता के अनुसार है उस पर कार्यवाही करती है या फिर लॉलीपॉप देकर पीड़िता को वापस करती हैं। जबकि आरोपित की पत्नी विद्यावती ने भी बताया की हमारे पति ने जो किया वह गलत कार्य नहीं करना चाहिए मामला सत्य है और उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

ग्राम प्रधान व लेखपाल मिलकर खेल रहे बड़ा खेल……..
ग्राम समाज की जमीन पर मोटी रकम लेकर किये हैं पट्टे

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। ग्राम प्रधान व लेखपाल द्वारा मोटी रकम वसूल कर ग्राम समाज की जमीन पर निर्माण कराने के विरोध में ग्रामीण एकजुट होकर लामबंद हो गए। दो पक्षो में जमकर लाठी डंडे चले। लेखपाल और ग्राम प्रधान आक्रोश के आगे मौके से भाग गए। पुलिस ने अधिवक्ता समेत छह लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर जांच शुरू की।
तहसील हसनगंज के रसूलपुर बकिया निवासी सूरज सिंह व उत्तम ने ग्राम प्रधान व लेखपाल के खिलाफ आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान रामलखन यादव और उमाशंकर लेखपाल की मिली भगत से ग्राम समाज की बेशकीमती जमीन को पट्टा देने के नाम लाखों रूपये डकार लिये। ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद यह मामला खुलकर सामने आया। जिसपर गांव के सुधीर सिंह ने ग्राम प्रधान की जमीन पर नाजायज कब्जा करने के खिलाफ हंगामा हो गया और महिलाओं ने मोर्चा संभालकर प्रधान व लेखपाल को भगाया। लेकिन शिकायत कर्ता को तब महंगा पड़ गया जब वकील सुधीर सिंह समर्थकों के साथ पहुंचकर दोनो पक्षों मे जमकर लाठी डंडे चले। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान व लेखपाल मिलकर एक दर्जन से अधिक लोगों से पट्टे के नाम पर लाखो रूपये वसूल लिये जिसका नतीजा है कि ग्राम समाज की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर विवाद बढ गया है। पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि पहले पीड़ित पक्ष की तहरीर पर अधिवक्ता सुधीर सिंह व सुजीत सिंह पुत्रगण रामपाल के खिलाफ मारपीट की एफआईआर दर्ज की गई है। श्री सिंह ने बताया कि बाद में अधिवक्ता की तहरीर पर सूरज, धीरज, रमेश व ज्ञानेंद्र सहित चार लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई हैं ।

बच्चा चोर को ग्रामीणो ने पकड़ पुलिस को सौंपा

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। बच्चा पकड़ने वाले को ग्रामीणों ने बच्चे सहित पकड़कर थाना पुलिस के हवाले किया लेकिन पुलिस ने पागल समझकर उसे छोड़ दिया।
शुक्रवार को बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम सहिला में सुबह एक बच्चा चोर को ग्रामीणों ने उस समय पकड़ लिया जब वह गांव के गोपाल बाजपेयी के 3 वर्ष के बच्चे को लेकर गांव के बाहर स्थित परचून की दुकान पर उसे टॉफी देने के लिए दुकानदार से कह रहा था। दुकानदार अनजान व्यक्ति के साथ उस छोटे बच्चे को देखकर पहचान गया तो उसके होश उड़ गए। दुकानदार ने परिवार के लोगों को सूचना दी। सूचना पाकर परिवारवालो के भी होश उड़ गए और नंगे पाव लोग दौड़ पड़े। इसी बीच गांव के बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए और बच्चा चोर से बच्चे को मुक्त कराया तथा आरोपी को बिहार थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस कार्यवाही को लेकर काफी देर तक पशोपेश में पड़ी रही। अंत में बच्चा चोर की मानसिक स्थिति ठीक न होने की बात कहकर उसे छोड़ दिया। बच्चा चोर को पागल समझकर पुलिस द्वारा छोड़े जाने से गांव व क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। वहीं पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए बच्चे के परिवारवालों ने भी पुलिस की हां में हां मिलाई तथा कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

विभिन्न योजनाओं के लाभ हेतु करें आवेदन

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। सहायक श्रमायुक्त डा0 हरिश्चन्द्र सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद द्वारा संचालित श्रम आयुक्त संगठन उप्र की वेबसाइट पर वर्तमान समय में विभिन्न योजनाओं से श्रमिकों को लाभ दिलाये जाने हेतु आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक शिक्षा सहायता योजना, गणेश शंकर विद्यार्थी पुरूस्कार राशि योजना, राजा हरिश्चन्द्र मृतक आर्थिक सहायता योजना, ज्योतिबा फुले कन्यादान योजना, दत्तोपंत ठेगडी मृतक अन्त्येष्टि सहायता योजना। उन्होंने बताया इन योजनाओं से श्रमिकों को लाभ दिलाये जाने हेतु जनपद में 200 आवेदन पत्रों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके क्रम में निर्धारित किये गये लक्ष्य के अनुरूप श्रमिकों से आवेदन पत्र आॅनलाइन कराये जाने हेतु अपील की गई है। उन्होंने जनसामान्य श्रमिकों से अपील की कि ऐसे पात्र श्रमिक जिनके द्वारा किसी कारखाने मे कार्य किया जा रहा है, वेतन पर्ची, ई0एस0आई0कार्ड, मृत्यु प्रमाण.पत्र, आश्रित प्रमाण.पत्र, शादी कार्ड, पुत्री के जन्मतिथि का प्रमाण.पत्र, राशन कार्ड, शैक्षिक प्रमाण.पत्र, बैंक पासबुक, खाता संख्या उपरोक्त योजनाओं के लाभ प्राप्त किये जाने हेतु अपने प्रतिष्ठान के प्रबन्धकों से सम्पर्क कर आॅनलाइन निर्धारित प्रारूप पर आवेदनपत्र अपलोड कराकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

पति की दीर्घायु के लिए महिलाओं ने रखा हरितालिका व्रत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। हिन्दू धर्म के अनुसार भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरितालिका तीज का व्रत किया जाता है। यह व्रत महिला प्रधान है। इसी दिन महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रहकर अपने परिवार की सुख शान्ति तथा अखंड सौभाग्य के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। वहीं कुंवारी लड़कियां यह व्रत अच्छे पति की प्राप्ति के लिए करती है। धार्मिक कर्म एव नियमों द्वारा पुण्य प्राप्त करने का संकल्प व्रत कहलाता है। व्रत करने वाले को शरीर के कष्ट सहना पड़ता है इसलिए इसे तप भी कहा जाता है माता पार्वती ने ऐसा ही तप कर भगवान शंकर जी को पति के रूप में प्राप्त किया था। महिलाओं ने दिन भर व्रत रखने के बाद शाम के समय गंगा स्नान किया। जहां आनंद घाट, गंगा विशुन घाट, दोनों पुलों के बीच, शिव पंडा घाट में महिलाआंे की भीड़ रही।

गणपति के आगमन की तैयारियां हुई पूरी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। कोरोना वाॅयरस के संक्रमण को देखते हुये इस बार नगर व ग्रामीण क्षेत्रांे में गणेश मूर्ति पंडालों में नहीं स्थापित की जायेंगी। भक्तों ने इस बार घरों में विघ्नहर्ता और मंगलमूर्ति के आगमन की तैयारी कर रहे हैं। गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्थी तक गणेश उत्सव दस दिनों तक मनाया जाएगा। इस बार घरों में मूर्ति स्थापना की जाएगी। शनिवार को मूर्ति स्थापना के साथ गणेश महोत्सव का शुभारंभ होगा। नगर व ग्रामीण क्षेत्रांे के आज सुबह से ही मूर्ति स्थापना की जाएगी। जिसके बाद विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद गणपति स्थापित होंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel