‌दरोगा और सिपाही निलंबित, ज्यादती करने का आरोप

दरोगा और सिपाही निलंबित ज्यादती करने का आरोप। स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्रवाई करने के दौरान ज्यादती करने के आरोप मेंउपनिरीक्षक विश्वेंद्र कुमार यादव तथा मुकेश कुमार उपाध्याय आरक्षी थाना दारागंज को निलंबित कर दिया। बताया जाता है कि दि0 11.8.2020 को रात्रि में परेड मैदान थाना दारागंज क्षेत्र अंतर्गत तीन

‌दरोगा और सिपाही निलंबित

‌ज्यादती करने का आरोप।

‌ स्वतंत्र प्रभात

‌ प्रयागराज

‌वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कार्रवाई करने के दौरान ज्यादती करने के आरोप मेंउपनिरीक्षक विश्वेंद्र कुमार यादव   तथा मुकेश कुमार उपाध्याय आरक्षी थाना दारागंज   को  निलंबित कर दिया।

‌बताया जाता है कि दि0 11.8.2020 को रात्रि में परेड मैदान थाना दारागंज क्षेत्र अंतर्गत तीन व्यक्तियों के मिलने पर पुलिस पूछताछ के दौरान रंजीत सोनकर के शराब के नशे में होने एवं जीप में न बैठने के कारण पुलिस कर्तव्य को पूरा करने के दौरान बल प्रयोग किया तथा थाने में ले जाने में पुलिसिया अत्याचार किया।  इसी प्रकारआरक्षी मुकेश कुमार उपाध्याय व आरक्षी चालक लव कुश शाक्य पीआरवी 112 जनपद प्रयागराज के द्वारा गीता निकेतन थाना दारागंज क्षेत्र अंतर्गत डीसीएम यूपी 32 जे0ए0 34 के चालक के साथ मारपीट अभद्रता की गई जिसके कारण वाहन चालक उपरोक्त डीसीएम को छोड़ कर भाग गया तथा यातायात बाधित हुआ है उक्त आरोप में आरक्षी मुकेश कुमार उपाध्याय को निलंबित किया गया है तथा आरक्षी चालक लव कुश शाक्य के निलंबन हेतु रिपोर्ट चतुर्थ वाहिनी पीएसी सेनानायक को प्रेषित की गई है।

‌वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।



‌स्वतंत्रता दिवस पर DGP प्रसंशा चिन्ह हेतु अधिकारियों , कर्मचारियों के नाम घोषित.

‌ स्वतंत्र प्रभात

‌ प्रयागराज

‌प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, ट्रेनी आईपीएस अनिल यादव, एडीजी जोन के स्टाफ ऑफिसर शशिकांत को सिल्वर मेडल सहित कई पुलिस कर्मियों को को मिलेगा मेडल ।

‌ स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अच्छे कार्य करने के लिए स्वर्ण पदक देने की परंपरा रही है जिसके तहत प्रयागराज से यह तीनों अधिकारी चयनित किए गए है।

‌ यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया सेल ने अपने बिज्ञप्ती में दी।

‌ प्रयागराज ब्यूरो से ब्यूरो चीफ दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel