स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें साइबर ठगो का आतंक, लोग परेशान

साइबर ठगो का आतंक, लोग परेशान स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। क्षेत्र में लगातार साइबर अपराधियों का जाल फैलता जा रहा है। लोगों के फेसबुक के डमी अकाउंट बनाकर मूल अकाउंट को हैक करके लोगों से धन उगाही का गोरखधंधा जोरों पर है। कई सारे लोग इन साइबर ठगों के झांसे में आकर ठगी का

साइबर ठगो का आतंक, लोग परेशान

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। क्षेत्र में लगातार साइबर अपराधियों का जाल फैलता जा रहा है। लोगों के फेसबुक के डमी अकाउंट बनाकर मूल अकाउंट को हैक करके लोगों से धन उगाही का गोरखधंधा जोरों पर है। कई सारे लोग इन साइबर ठगों के झांसे में आकर ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसी कड़ी में थाना क्षेत्र के ऊंचागांव सानी निवासी अजीत बाबू पुत्र लल्लू प्रसाद ने थाना पुलिस को दिए गए प्रार्थनापत्र में कहा है कि उनकी फेसबुक आईडी हैक करके उनके फेसबुक मित्रों से मैसेंजर के जरिये रुपये की माँग की जा रही है। पुलिस की साइबर अपराध शाखा भी इन हैकर्स को खोज पाने में नाकाम साबित हो रही है जिसके चलते लोग लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं।

स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें साइबर ठगो का आतंक, लोग परेशान
स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें साइबर ठगो का आतंक, लोग परेशान

साहित्यकारो ने राहत इंदौरी को दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। नगर एवं क्षेत्र के शायर और कवियों ने आज नगर के मोहल्ला गोल कुआं में शोकसभा आयोजित की। शोकसभा में साहित्यकारों ने मशहूर शायर राहत इंदौरी के निधन पर गहरा दुःख जताते हुए उन्हें खिराजे अकीदत पेश की।
नगर के नौजवान कवि व शायर फजलुर्रहमान फज्ल ने खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा कि राहत इंदौरी के जाने से साहित्य जगत को जबरदस्त झटका लगा है। उनकी कमी किसी भी सूरत में पूरी नहीं की जा सकती। श्री रहमान ने कहा कि किसी भी साहित्यिक मंच पर राहत इंदौरी का मौजूद होना ही कार्यक्रम की कामयाबी की गारंटी रहती थी। बुजुर्ग साहित्यकार शिवप्रसाद अग्निहोत्री ने कहा कि उनका अचानक निधन होना देश की गंगा जमुनी तहजीब एवं साहित्य के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके अचानक निधन से साहित्यकारों को कभी ना भुला पाने वाला दर्द मिला है। वरिष्ठ कवि डॉ सतीश दीक्षित ने कहा कि राहत इंदौरी का नाम देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी मशहूर था। साहित्य जगत की इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता। इस मौके पर शायर शमसुल हसन शम्स डॉ0 राम बिहारी वर्मा राघव मिश्रा दिनेश तिवारी बरकत अंसारी जमालुद्दीन जमाल जाने आलम युवा कवि कुलदीप शर्मा व प्रमोद कुमार आदि ने भी खिराजे अकीदत पेश की।

अधेड़ की तालाब में डूबकर मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली मौरावां-उन्नाव। थाना के अंतर्गत आने वाले टोपरा ग्राम पंचायत के मजरे भैयाखेड़ा में तालाब में डूबकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। विवरण के अनुसार रामनरेश 45 पुत्र बिंदा की तालाब में डूबने से मौत हो गई जिसकी जानकारी मौरावां थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह राजावत को होते ही भारी पुलिसबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से तलाश शुरू की। काफी मुश्किल में शव खोज पाए। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भर परीक्षण के लिए भेजा।

सेंध काटकर हजारो की नकदी चोरी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र में देररात परिजन सो गए। इसी बीच चोर सेंध लगाकर गोलक में रखे सैंतालिस हजार रुपये उठा ले गये। पीङित ने पुलिस को तहरीर दी है पुलिस मामले की जांच कर रही है। आवागोझा के मजरा सुब्बाखेङा गांव निवासी बुद्धालाल पुत्र देवी प्रसाद अपने परिवार के साथ भोजन करने के बाद सो गए। देररात चोरों ने दरवाजे में लगी ईंट को निकालकर गोलक में रखे 47 हजार रुपये उठा ले गये। सुबह देखा तो जानकारी हुई। पीङित ने पुलिस को तहरीर दी। थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कोई तहरीर नहीं आयी है।

सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
परिजनो ने बजरंगदल नेता व उसके पुत्रो पर दर्ज करायी रिपोर्ट

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। बजरंग दल के पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव तथा उनके तीन पुत्रों पवन विनय तथा तनय की अराजकता तथा विस्तारवादी नीति के दुष्परिणाम स्वरुप सदमे में आये पड़ोसी सेवानिवृत्त स्वास्थ्यकर्मी राजेंद्र सिंह की मौत हो गयी। जिन्होंने पुलिस की लापरवाही और स्वास्थ्य सेवा न मिलने से बीतीरात घर में ही दम तोड़ दिया।
मिली जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी बजरंग दल के पूर्व जिला अध्यक्ष बाबूलाल यादव ने पड़ोसी राजेन्द्र सिंह जो कि सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी थे, के मकान के सामने पड़ा खाली प्लाट खरीदा है जिसके सामने 20 फीट चैड़ी सार्वजनिक गली है जिसको बन्द कर बाबूलाल यादव अपने प्लाट में मिलाने के लिए लम्बे समय से साजिश रच रहे हैं जिसको लेकर मोहल्लावासियों से पहले भी विवाद हो चुका है। गत 11 अगस्त को राजेंद्र सिंह का लड़का नीरज विवादित गली के बगल वाले कमरे का निर्माण करा रहा था तथा गली में लिन्टर डाल रहा था जिसका बाबूलाल परिवार ने गली को अपनी भूमि बता विवाद किया और अपने तीनों पुत्रों के साथ मिलकर राजेंद्र सिंह व पुत्र नीरज से जमकर मारपीट की पथराव और मारपीट से राजेंद्र सिंह व नीरज दोनों घायल हो गये लेकिन विश्व हिन्दू परिषद का दबाव डाल बाबूलाल ने नीरज का एक पक्षीय 151 मंे चालान करा दिया जिससे दोनों की मेडिकल जांच नहीं हुई और न ही इलाज हो सका जिससे बीतीरात चोट के कारण राजेंद्र सिंह की दुखद मौत हो गई। परिजनों ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने दबंग नेता व उसके पुत्रो के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel