पटहेरवा क्षेत्र में कोरोना जांच करने पहुची स्वास्थ टीम पर मनबढ़ों ने किया पथराव वाहन क्षतिग्रस्त एक स्वास्थ्यकर्मी चोटिल

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार,कुशीनगर, उप्र।जिले पटहेरवा थाना क्षेत्र के पगरा पड़री गांव में मां-बेटा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को नमूना के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर गांव के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग का वाहन की क्षति हो गई और एक स्वास्थ्य कर्मी चोटिल हो

स्वतंत्र प्रभात

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार,कुशीनगर, उप्र।
जिले पटहेरवा थाना क्षेत्र के पगरा पड़री गांव में मां-बेटा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को नमूना के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर गांव के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग का वाहन की क्षति हो गई और एक स्वास्थ्य कर्मी चोटिल हो गया। जिससे गांव में भगदड़ मच गई। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। 

उक्त गांव निवासी सीमा देवी (40) व उनके पुत्र मृत्युंजय भारती (18) की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई। गांव के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच का अनुरोध किया। 

सीएचसी तमकुही के प्रभारी डाॅ. अभिषेक वर्मा के निर्देश पर डाॅ. विपिन कुमार के नेतृत्व में लैब तकनीशियन विनोद शर्मा, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक विजय चौहान व चालक संदीप की टीम नमूना लेने गांव पहुंची।

टीम के पहुंचते ही संक्रमितों के घर के पास काफी संख्या में जुटे लोग स्वास्थ्य टीम पर ईट-पत्थर चलाने लगे। जिससे स्वास्थ्यकर्मियों का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

इस पथराव में लैब तकनीशियन विनोद शर्मा (40) घायल हो गए। किसी तरह हमलावरों से बच कर टीम ने खुद को सुरक्षित किया और इसकी सूचना पुलिस को दी। कुछ ही देर में एसएचओ मृत्युंजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

एसएचओ ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप

तमकुही सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. अभिषेक वर्मा ने कहा कि कोविड- 19 टीम पर हमले की यह जनपद में पहली घटना है। इससे स्वास्थ्यकर्मी भयभीत हैं। अब कहीं भी कोरोना संक्रमित पाए जाने, संपर्क में आए लोगों की जांच या इस संबंध में कोई कार्रवाई किए जाने के पहले पुलिस व प्रशासन के सक्षम अधिकारियों की मौजूदगी व संरक्षण में ही स्वास्थ्य टीम मौके पर जाएगी।

एनएसए की होगी कार्यवाही-एसपी

बताते चले कि थाना पटहेरवा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पगरा पड़री गांव में सीएचसी तमकुहीराज की स्वास्थ्य टीम कोरोना पाजिटिव सीमा देवी पत्नी बसन्त प्रसाद के सम्पर्क आये व्यक्तियों की जाँच हेतु मय एम्बुलेंस वाहन मंगलवार को UP-57-AT-1959 से ग्राम पगरा पड़री में गये थे। जहां पर ग्रामवासी उमेश भारती पुत्र रामनरेश भारती, जुगुल प्रसाद पुत्र विक्रम प्रसाद, योगेन्द्र प्रसाद पुत्र खीया प्रसाद, शम्भू प्रसाद पुत्र बलिस्टर, राजन भारती पुत्र विनोद प्रसाद, राजेश प्रसाद पुत्र प्रसाद, उपेन्द्र पुत्र विक्रम,ओम प्रकाश पुत्र रमायन, सुनील पुत्र नगीना, धर्मेन्द्र पुत्र शारदा साकिनान पगरा पड़री थाना पटहेरवा जनपद कुशीनगर व अन्य 30-40 व्यक्तियो द्वारा ईट पत्थर लाठी- डण्डा के साथ स्वास्थ्य टीम पर हमला बोल दिये।

जिससे अफरा तफरी का महौल बन गया। जिससे कोरोना रेपिड टीम के सदस्यो का वाहन संख्या UP 57 AT 1959 क्षत्रिगस्त हो गयी। जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 261/2020 धारा 147/188/186/269/270/323/353/332/336/427 भा0द0वि0 व 5/51 बी आपदा प्रबन्धन अधि0 व 7 CLA ACT पंजीकृत करते हुए पुलिस द्वारा अभियुक्त उमेश भारती पुत्र रामनरेश भारती, जुगुल प्रसाद पुत्र विक्रम प्रसाद, योगेन्द्र प्रसाद पुत्र म खीया प्रसाद, शम्भू प्रसाद पुत्र बलिस्टर, राजन भारती पुत्र विनोद प्रसाद साकिनान पगरा पड़री थाना पटहेरवा जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
उक्त घटना में सम्मिलित आरोपियों के विरुद्ध एनएसए के अन्तर्गत कार्यवाही भी की जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel