धरना दे रहे आशा कार्यकर्ताओं को सांसद ने दिया निदान का भरोसा

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में सोमवार को मानदेय सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। जानकारी होने पर सांसद विजय कुमार दूबे शाम को मौके पर पहुंच आशा कार्यकर्ताओं के समस्याओं का शीघ्र निदान कराने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त कराए। प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।


प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में सोमवार को मानदेय सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। जानकारी होने पर सांसद विजय कुमार दूबे शाम को मौके पर पहुंच आशा कार्यकर्ताओं के समस्याओं का शीघ्र निदान कराने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त कराए।


प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक ही प्रभारी डॉ प्रभु कुमार हैं। पूर्व में ये पीएचसी खड्डा में असिस्टेंट डॉक्टर रहे हैं। आरोप है कि इनके अधीनस्थ कर्मचारी इनकी बात नहीं सुनते हैं। यही वजह है कि आशा कार्यकर्ताओं का अप्रैल से मानदेय बाधित है।
 इतना ही नहीं कार्यकर्ता बिना सेनिटाइजर व ग्लब्स के ही गांवों में लोगों के बीच जा रहे हैं। मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि भी नहीं मिला। 

डॉक्टर इमरजेंसी सेवा में रात को पीएचसी पर नहीं रहते। कोई भी डॉक्टर पीएचसी पर निवास नहीं करता। रात में जनरेटर नहीं चलने से कभी कभी अंधेरे में ही प्रसव कराना पड़ता है। 

सांसद दूबे ने शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ प्रभु से वार्ता कर डॉक्टर आवास में चल रहे कार्यालय को बंद कर पीएचसी खड्डा में डॉक्टर निवास कराने को कहा।
इस दौरान प्रधानसंघ अध्यक्ष सन्तोष तिवारी, ब्लाकप्रमुख जिलाजीत यादव, अजयगोविंद राव, कुणाल राव, प्रद्युम्न तिवारी, पवन राव, मार्कण्डेय मिश्रा, आनंद सिंह आदि मौजूद रहे।

खबर यह भी पढ़े..

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel