साप्ताहिक बाजार मे मास्क और सोशल डिस्टेसिंग गायब, नहीं चेत रहे लोग

स्थानीय पुलिस द्वारा बाजार के दौरान जागरूकता फैलाने कि जरूरत मुंशीगंज (अमेठी)। कोरोना वायरस पूरे विश्व के मानव जगत के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने और रोकथाम के लिए भरपूर कोशिश कर रही है। इसी प्रोटोकाल के तहत दो अहम कदम सोशल डिस्टेन्सिंग और मास्क पहनना

स्थानीय पुलिस द्वारा बाजार के दौरान जागरूकता फैलाने कि जरूरत

                  मुंशीगंज (अमेठी)। कोरोना वायरस पूरे विश्व के मानव जगत के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने और रोकथाम के लिए भरपूर कोशिश कर रही है। इसी प्रोटोकाल के तहत दो अहम कदम सोशल डिस्टेन्सिंग और मास्क पहनना आता है। लेकिन जनपद अमेठी मे भीड़-भाड़ वाली कई जगहों पर देखा जा सकता है कि लोग लापरवाही कर रहे हैं और अभी भी संभावित स्वास्थ्य खतरे के प्रति चेत नहीं रहे हैं।

                    ताजा उदाहरण मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शारदन बाजार का है जहां सप्ताह मे सोमवार और शुक्रवार दो दिन स्थानीय बाजार लगता है। जहाँ पर खाने-पीने के दूकानदार बिना मास्क लगाए अपने काम मे तल्लीन देखे जा सकते हैं। साथ ही पूरे बाजार मे गिने-चुने लोग ही मास्क मे दिखाई देते हैं और सोशल डिस्टेन्सिंग भी गायब रहती है। ऐसे मे समय रहते स्थानीय प्रशासन को सचेत होकर बाजार के दौरान लोगों को जागरूक करने का काम करना होगा जिससे कोरोना वायरस के संभावित प्रसार को रोका जा सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel