जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में बनाए जाएंगे सामुदायिक शौचालय

सामुदायिक शौचालय का भूमि पूजन कर डीएम ने किया शुभारंभ 151 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रारंभ अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने विकासखंड गौरीगंज स्थित दुर्गन भवानी में सामुदायिक शौचालय का विधिवत भूमि पूजन एवं मंत्रोजाप कर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि शासन द्वारा जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक

सामुदायिक शौचालय का भूमि पूजन कर डीएम ने किया शुभारंभ

151 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रारंभ

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने विकासखंड गौरीगंज स्थित दुर्गन भवानी में सामुदायिक शौचालय का विधिवत भूमि पूजन एवं मंत्रोजाप कर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि शासन द्वारा जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय बनाने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके क्रम में आज दुर्गन भवानी सहित 151 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया है।

उन्होंने बताया कि सामुदायिक शौचालयों का निर्माण ग्राम पंचायतों द्वारा कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि सामुदायिक शौचालय बनने से जहां एक और ग्राम पंचायतें खुले में शौच मुक्त होंगी वहीं दूसरी ओर स्वच्छता के प्रति बढ़ावा मिलेगा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने मछलियों को दाना भी खिलाया। शुभारंभ के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा, एडीओ पंचायत ओम प्रकाश दुबे सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel