मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षुओं ने किया धरना प्रदर्शन।

मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षुओं ने किया धरना प्रदर्शन।

मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षुओं ने किया धरना प्रदर्शन। वी •पी •सिंह (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे कई माह से ,बकाया मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया । शुक्रवार को पुरानी कलेक्ट्रेट मार्ग पर विद्युत विभाग के

मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षुओं ने किया धरना प्रदर्शन।

वी •पी •सिंह (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे कई माह से ,बकाया मानदेय का भुगतान न मिलने पर विद्युत विभाग के प्रशिक्षकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया । शुक्रवार को पुरानी कलेक्ट्रेट मार्ग पर विद्युत विभाग के ग्राउंड में एकत्र होकर प्रशिक्षुगण नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किए। काफी देर तक कार्यालय पर घेराव करने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इधर उधर नदारद रहे ।जबकि लाक डाउन के दौरान प्रशिक्षु बिना मानदेय के भूखों मरने पर मजबूर है । प्रशिक्षुओं में धर्मेंद्र कुमार यादव ने कहा कि कई कई माह से प्रशिक्षुओं का मानदेय नहीं मिला है ।

बिना मानदेय भुगतानके प्रशिक्षुगण और उनके परिवार पेट पालने को भी मजबूर हैं । इस संबंध में कई बार विभाग के जिम्मेदार अफसरों से संपर्क किया गया , तो संतोषजनक उत्तर न देकर उल्टा डांट कर भगा दिया जाता है । आरोप लगाया कि मानदेय के लिए प्रशिक्षुओं से सुविधा शुल्क की मांग की जाती है । कई बार इस समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया गया , लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ है ।जबकि आश्वासन लगातार दिया जाता है, कि मानदेय जल्द ही क्लियर कर दिया जाएगा ।

अफसरों द्वारा यह भी दबाव डाला जाता है कि आंदोलन छोड़कर तुम सब काम पर जाओ नहीं तो तुम लोगों को हटाकर नए प्रशिक्षण का चयन किया जाएगा । पत्रक देने वालों में सर्वश्री धर्मेंद्र कुमार यादव, पंकज कुमार यादव, पवन कुमार, सोनू मौर्य, सुनील कुमार ,संकेत कुमार पाल , आशुतोष मौर्या ,रंजीत यादव ,, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार, रमेश कुमार ,अंशु गुप्ता आदि शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel