भदोही के छतमी में दिव्यांग को नही मिला राशन।

भदोही के छतमी में दिव्यांग को नही मिला राशन।

भदोही के छतमी में दिव्यांग को नही मिला राशन। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार जहां कोरोना महामारी के मद्देनजर घोषणा की है कि कोई भी भूखा न रहे और सबको राशन की व्यवस्था हो। जिससे इस संकट के समय में किसी भी गरीब असहाय या कमजोर को खाने की समस्या न हो। लेकिन सरकार

भदोही के छतमी में दिव्यांग को नही मिला राशन।


संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।
सरकार जहां कोरोना महामारी के मद्देनजर घोषणा की है कि कोई भी भूखा न रहे और सबको राशन की व्यवस्था हो। जिससे इस संकट के समय में किसी भी गरीब असहाय या कमजोर को खाने की समस्या न हो। लेकिन सरकार के इस दावे को पलीता लगाने वालों की कमी नही है जहां गरीब को राशन न देने के साथ साथ कोटेदार ने भगा भी दिया और गरीब ने जब सोचा कि उसकी बात नही सुनी जायेगी तो उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया और अपना दर्द प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाने की अपील की।
एक मामला भदोही जिले के डीघ ब्लाक अन्तर्गत छतमी में सामने आया है जहां पर एक दिव्यांग ने वीडियो के माध्यम से अपने दर्द को उजागर किया है। दिव्यांग विनोद कुमार का कहना है कि उसे कोई सरकारी लाभ नही मिल रहा है। राशन कार्ड भी नही बना है। राशन लेने के लिए मै कोटेदार के यहां आधार कार्ड ले कर गया लेकिन कोटेदार ने भगा दिया। दिव्यांग विनोद ने प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार लगाई हो। विदित हो कि छतमी के कोटेदार के खिलाफ ग्राम प्रधान और कई ग्रामीणों ने भी कार्यवाही की मांग की है। दिव्यांग विनोद की बात सुनने के बाद यह सवाल उठता है कि आखिर दिव्यांग का राशनकार्ड अब तक क्यो नही बना? यदि बना तो राशन क्यो नही मिल रहा है? आपूर्ति विभाग को इस तरह के मामले में विशेष ध्यान की जरूरत है जिससे पात्रों को योजनाओं का लाभ मिल सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel