कोरोना को पीछे छोड़, मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार ।

कोरोना को पीछे छोड़, मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार ।

कोरोना को पीछे छोड़, मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार । सरस राजपूत (रिपोर्टर ) महजुदा भदोही । कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों में जोश दिखने लगा है। इस समय लाॅक डाउन का पालन करने के लिए लोग घरों में ही कैद हैं। वहीं मनरेगा में शासन के निर्देश पर शारीरिक दूरी का पालन करते

कोरोना को पीछे छोड़, मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार ।

सरस राजपूत (रिपोर्टर )

महजुदा भदोही ।

कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों में जोश दिखने लगा है। इस समय लाॅक डाउन का पालन करने के लिए लोग घरों में ही कैद हैं। वहीं मनरेगा में शासन के निर्देश पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए काम कराने के निर्देश के बाद गांवों काम गति पकड़ने लगा है।
इस समय कोरोना महामारी में मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को आर्थिक समस्या न उत्पन्न हो इसके लिए शासन ने आदेश जारी कर गांवों में मनरेगा योजना के तहत काम शुरू कराने का निर्देश दिया है।

कोरोना को पीछे छोड़, मनरेगा ने पकड़ी रफ्तार ।

साथ ही कार्यस्थल पर शारीरिक दूरी का पालन कराने का निर्देश भी दिया है। सुरियावां क्षेत्र की ग्राम पंचायत महजुदा गांव में जॉब कार्ड धारकों को काम देने के उद्देश्य से महजुदा से महदेपुर को जाने वाली मार्ग का कार्य शुरू कराया गया है। खंड विकास अधिकारी पवन सिंह ने बताया कि समस्त ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना व पिछले रुके हुए कार्य को कराने के लिए शासन ने निर्देश दिए हैं।

आदेश है कि श्रमिक एक दूसरे से कम से कम दो मीटर की दूरी पर रहते हुए काम करें। जॉब कार्ड धारक श्रमिकों के खातों में पैसा डाले जाएंगे। ग्राम प्रधान जय प्रकाश यादव ने बताया कि गांव के कुछ मार्ग, नाला का निर्माण कार्य लॉक डाउन के चलते स्थगित कर दिया गया था। शासन के निर्देश पर पुनः शुरू कराया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel