कोरोना योद्धाओं का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कुछ ऐसे किया सम्मान

कोरोना योद्धाओं का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कुछ ऐसे किया सम्मान

कोरोना योद्धाओं का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कुछ ऐसे किया सम्मानफतेहपुर/हथगांव , पूरे विश्व में कोरोना वायरस को एक महामारी घाषित कर दिया है। जो अभी तक लाइलाज है। इसके बावजूद डॉक्टर अपनी जान को जोखिम में डालकर कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं। ऐसे में कई बार इनको भी संक्रमित होने का

कोरोना योद्धाओं का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कुछ ऐसे किया सम्मान
फतेहपुर/हथगांव , पूरे विश्‍व में कोरोना वायरस को एक महामारी घाषित कर दिया है। जो अभी तक लाइलाज है। इसके बावजूद डॉक्‍टर अपनी जान को जोखिम में डालकर कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं।

ऐसे में कई बार इनको भी संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। इस दौरान बुद्धवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। वही कोरोना महामारी से चल रही जंग में सफाईकर्मी भी अपनी जान जोखिम में डालकर नियमित रूप से सेवा में जुटे हुए हैं।

सेनेटाइजेशन से लेकर कूड़ा उठाने तक का काम ये लोग कर रहे हैं । ऐसे में संघ के सदस्यों ने सीएचसी हथगांव के सभी सफाईकर्मियों को सम्मनित किया

बुद्धवार को जिले से आये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों ने सामुदायिक स्वास्थय केंद्र हथगांव के मेडिकल स्टाफ को माला पहनाकर सम्मानित किया संगठन के जिला प्रचारक डॉ. मोतीलाल ने कहा कि देशवासियों को ऐसे डॉक्टरों की सेवा कभी नहीं भूलना नहीं चाहिए।
हथगांव के अस्पताल में कोरोना मरीजों की लगातार जांच व इलाज कर रहे डॉक्टरों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बुद्धवार को सम्मानित किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संंराया ब्लॉक प्रचारक धर्मपाल निषाद ने कहा जो डॉक्टर देश की सेवा में लगे हुए हैं। ये अपनी जान हथेली पर लेकर करोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं, ये डॉक्टर वरिष्ठ समाजसेवी हैं।

देशवासियों को ऐसे डॉक्टरों की सेवा कभी नहीं भूलना नहीं चाहिए इनमें से कई डॉक्टरों ने तो अपना परिवार भी जनसेवा के चलते त्याग दिया है। 
संघ के सभी सदस्यों ने अपील करते हुए कहा की हर शहर व कस्बे में इनका सम्मान होना चाहिए। देश के लिए इनका बहुत बड़ा योगदान है जिला प्रचारक मोतीलाल ने कहा करोना वायरस की महामारी के विरुद्ध अपने जीवन को दांव पर लगाने वाले तमाम डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ पूज्यनीय हैं। ऐसे समय में समस्त डॉक्टरों की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। समस्त मानव जाति की रक्षा के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने सभी साथियों के साथ डॉक्टरों का स्वागत करता है।

 
इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक मोतीलाल, ऐंराया ब्लॉक प्रचारक धर्मराज निषाद, रामप्रताप, हीरालाल, राजू सिंह आदि व सीएचसी टीम में अधीक्षक डॉ. अमित चौरसिया, डॉ. रामेश चंद्रा, डॉ. हसन, डॉ. वीरेन्द्र राव, डॉ. नेहा पाठक, अभिनाश नायक चीफ फार्मसिस्ट सूर्यभान पाल, अर्चना साहू, सौरभ, संतोष कुमार, अनुरूप सिंह टेक्नीशियन लैब प्रभारी सत्यभान व लैब विशेषज्ञ दीपक कुमार आदि मौजूद रहे

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel