राजकीय मेडिकल कॉलेज मे टेलीमेडिसन के माध्यम से महिलाओं की शिकायत सुनेगीं- डीएम।

राजकीय मेडिकल कॉलेज मे टेलीमेडिसन के माध्यम से महिलाओं की शिकायत सुनेगीं- डीएम।

अब तक नगर निगम में 357 तथा स्वास्थ्य विभाग में 420 लोगो ने परामर्श ले चुके। शाहजहांपुर। राजकीय मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर में जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कोविड 19 कोर कमेटी की बैठक में निर्देश दिए। कंट्रोल रूम में महिलाओं की शिकायत सुनेंगी महिला अधिकारी। उन्होंने बताया है कि संज्ञान में

अब तक नगर निगम में 357 तथा स्वास्थ्य विभाग में 420 लोगो ने परामर्श ले चुके।

शाहजहांपुर।

राजकीय मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर में जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कोविड 19 कोर कमेटी की बैठक में निर्देश दिए। कंट्रोल रूम में महिलाओं की शिकायत सुनेंगी महिला अधिकारी। उन्होंने बताया है कि संज्ञान में आया है कि महिलाएं पुरुष अधिकारी से अपनी समस्या बताने में संकोच करती है। जिसको ध्यान में रखते हुए अब महिलाओं की कॉल महिला अधिकारी रिसीव करेंगी।

ताकि महिलाएं अपनी समस्या को ठीक प्रकार ढंग से बता सकें। उन्होंने यह भी कहा है कि महिलायें  कंट्रोल रूम में काल करते समय स्वतः जिक्र करे कि हमे महिला अधिकारी से बात कराए। ताकि हम अपनी समस्या का  ठीक प्रकार ढंग से बता  सके। श्री सिंह ने बताया है कि कोविड 19 इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल रूम नम्बर 05842-222273 जिला अस्पताल तथा 05842 220017,05842-220018,05842-22001नौ स्थापित किये गए है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज मे टेलीमेडिसन के माध्यम से महिलाओं की शिकायत सुनेगीं- डीएम।

उन्होंने बताया है कि कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में से लागडाउन लागू है। इन परिस्थितियों में कोई व्यक्ति अपनी किसी सामान्य बीमारी के विषय में निकट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जिला अस्पताल निजी अस्पताल में जाकर डॉक्टर से परामर्श नहीं कर पाएंगे लेकिन टेलीमेडिसिन के माध्यम से ऐसे सभी व्यक्ति मोबाइल फोन के माध्यम से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।

डॉक्टर द्वारा दवा का नाम संबंधित व्यक्ति को व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दी जाएगी। नगर निगम में टेली मेडिसिन सेंटर प्रभारी अधिकारी डा. ओ पी गौतम मोबाइल 8299738528 तथा मृदुल सक्सेना मोबाइल नम्बर 9451976931 को सहायक प्रभारी के रूप में नामित किया गया है। अभी तक टेलीमेडिसिन के माध्यम से नगर निगम द्वारा 357 तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा 420 लोग परामर्श ले चुके है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel