इलाकों के प्राइवेट स्कूल की सराहनीय पहल, घर बैठकर छात्र कर रहे ऑनलाईन पढ़ाई

इलाकों के प्राइवेट स्कूल की सराहनीय पहल, घर बैठकर छात्र कर रहे ऑनलाईन पढ़ाई

इलाकों के प्राइवेट स्कूल की सराहनीय पहल, घर बैठकर छात्र कर रहे ऑनलाईन पढ़ाई फतेहपुर , कोरोना वायरस के लगातर फैल रहे संक्रमण के देखते हुए बच्चों की पढ़ाई का सबसे अधिक नुकसान हो रहा है। ऐसे में अमौली विकासखंड के सठिगवां में कमला देवी मेमोरियल ग्लोबस स्कूल के छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

इलाकों के प्राइवेट स्कूल की सराहनीय पहल, घर बैठकर छात्र कर रहे ऑनलाईन पढ़ाई


फतेहपुर , कोरोना वायरस के लगातर फैल रहे संक्रमण के देखते हुए बच्चों की पढ़ाई का सबसे अधिक नुकसान हो रहा है। ऐसे में अमौली विकासखंड के सठिगवां में कमला देवी मेमोरियल ग्लोबस स्कूल के छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। पहली बार ऑनलाईन पढ़ाई का अनुभव करने वाले ग्रामीण क्षेत्र के छात्र काफी खुश हैं।
लॉकडाउन के कारण शिक्षा प्रणाली में बदलाव के सकारात्मक असर दिखने लगे हैं। लॉकडाउन के कारण घरों में बंद स्कूली बच्चों के समय के सदुपयोग के लिए नया सत्र बतौर ऑनलाइन शुरू कर दिया गया है।बच्चों को लॉकडाउन के अब नए मायने मिल गए हैं। पहली बार ऑनलाइन तरीके से शुरू हुई पढ़ाई को लेकर बच्चों को नए तरीके का अनुभव हो रहा है। कई स्कूली अनुशासन की गैरहाजिरी के बीच बच्चे नए उत्साह के साथ नए सत्र का स्वागत कर रहे हैं। अभी तक मोबाइल में केवल गेम जानने वाले बच्चे पहली बार मोबाइल के अलग मायनों से भी परिचित हो रहे हैं।
स्कूल की प्रधानाचार्य ज्योति चौहान ने बताया कि ‘जब तक है कोरोना, तब तक घर में पढ़ोना’ का स्लोगन बच्चों व अभिभावकों को बताया जा रहा है, वहीं स्कूल मैनेजमेंट ने के.जी. से आठ तक की पढ़ाई शुरू कर दी है। बच्चे घर बैठे मोबाइल कंप्यूटर लैपटॉप आदि से शिक्षा ले रहे है। ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर बच्चों में उत्सुकता है। शिक्षक निर्धारित समयानुसार बच्चों से ऑनलाइन जुड़े है और उनके सवालों के जवाब भी दे

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel