माह उज्ज्वला ग्राहको के खाते में रिफिल के लिए आयेगी धनराशि

माह उज्ज्वला ग्राहको के खाते में रिफिल के लिए आयेगी धनराशि

माह उज्ज्वला ग्राहको के खाते में रिफिल के लिए आयेगी धनराशि मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करें डिलेवरीमैन फतेहपुर , भारत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उज्ज्वला ग्राहकों को 14.2 किलोग्राम एल.पी.जी. के तीन रिफिल देने की घोषणा की है। इसी प्रकार 5 किलो घरेलू कनेक्शन वाले उज्ज्वला ग्राहकों को कुल 8

माह उज्ज्वला ग्राहको के खाते में रिफिल के लिए आयेगी धनराशि
मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करें डिलेवरीमैन


फतेहपुर , भारत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उज्ज्वला ग्राहकों को 14.2 किलोग्राम एल.पी.जी. के तीन रिफिल देने की घोषणा की है। इसी प्रकार 5 किलो घरेलू कनेक्शन वाले उज्ज्वला ग्राहकों को कुल 8 रिफिल निःशुल्क मिलेगे। गैस एजेन्सी कार्यालय जाये बिना उज्ज्वला लाभार्थियों को तीन एल.पी.जी. सिलेण्डरों की होम डिलेवरी उनके घर पर की जायेगी। उक्त बाते इण्डियन आयल कार्पोरेशन लि0 (इण्डेन) के सहायक प्रबन्धक (एल पी जी सेल्स) अंकित सचान ने प्रेस नोट जारी कर बताया।  श्री सचान ने बताया कि उज्ज्वला ल्राभार्थियों के बैंक खाते में 14.2 किलोग्राम अथवा 5 किलों सिलेण्डर के बाजार मूल्य के बराबर की धनराशि सरकार द्वारा उज्ज्वला ग्राहक के बैंक खाते में भेजी गयी है। जिससे वे अपना उपरोक्त पहला सिलेण्डर ले सकें। इसी क्रम में उज्ज्वला लाभार्थी के बैंक खाते में क्रमशः तीनों माह लगातार रिफिल के लिए धनराशि आयेगी बशर्ते ग्राहक को लगातार रिफिल भी लेना पडेगा। उन्होने कहा कि उज्ज्वला ग्राहकों को यह राशि सरकार द्वारा उनके खाते में इसलिये भेजी गयी है ताकि वे उज्ज्वला योजना के तहत अपनी रसोई गैस का एक सिलेण्डर प्रतिमाह ले सकें। इस योजना के अन्तर्गत 15 दिनों बाद ही दूसरा सिलेण्डर लिया जा सकता है।  यह योजना 1 अप्रैल से 30 जून 2020 तक बारी-बारी से चलेगी। जिसके तहत कुल तीन सिलेण्डर प्राप्त किये जा सकते है। सरकार द्वारा भेजी गयी यह धनराशि उज्ज्वला ग्राहक के लिंक किये गये खाते में प्राप्त होने सम्बन्धी जानकारी सम्बन्धित बैंको द्वारा तेल कम्पनियों को भी लगातार प्राप्त हो रही है।   उन्होने बताया कि उज्ज्वला योजना के ग्राहक सिलेण्डर की बुकिंग या मोबाइल नम्बर के अपडेशन सहित किसी भी पूछताछ इत्यादि के लिए गैस एजेन्सी शोरूम न आयें। बल्कि गैस एजेन्सी आफिस के द्वारा जारी सम्पर्क नम्बर पर बात कर अपनी समस्याएं घर पर ही निपटायें। उन्होने गैस एजेन्सी में लगे डिलेवरीमैनों को होमडिलेवरी करते समय विशेष सावधानी बरतने को कहा। साथ मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग हमेशा करने की नशीहत दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel