मानदेय न मिलने रोजगार सेवकों के लिए बढ़ी मुश्किलें

मानदेय न मिलने रोजगार सेवकों के लिए बढ़ी मुश्किलें

खंड विकास अधिकारी को सौंपा मांगपत्र ब्यूरो रिपोर्टव-जयदीप शुक्ला तरबगंज गोण्डा-स्थानीय विकास खंड अन्तर्गत तैनात रोजगार सेवको ने खंड विकास अधिकारी को बकाया मानदेय की भुगतान करने के संबंध में एक पत्र सौंपा है। ग्राम रोजगार सेवक के ब्लॉक अध्यक्ष गिरिजेश पाण्डेय ने सभी रोजगार सेवकों के तरफ से मांगपत्र सौंपते हुए कहा है कि

खंड विकास अधिकारी को सौंपा मांगपत्र

ब्यूरो रिपोर्टव-जयदीप शुक्ला

तरबगंज गोण्डा-
स्थानीय विकास खंड अन्तर्गत तैनात रोजगार सेवको ने खंड विकास अधिकारी को बकाया मानदेय की भुगतान करने के संबंध में एक पत्र सौंपा है।

ग्राम रोजगार सेवक के ब्लॉक अध्यक्ष गिरिजेश पाण्डेय ने सभी रोजगार सेवकों के तरफ से मांगपत्र सौंपते हुए कहा है कि विकासखंड के 54 ग्राम पंचायतों में से अधिकांश ग्राम पंचायतों में मानव दिवस कम होने की वजह से ग्राम रोजगार सेवकों को कई महीने का मानदेय नहीं मिल सका है। वहीं यदि इन ग्राम पंचायतों में क्षेत्र पंचायत का मानव दिवस भी जोड़ा जाता तो सभी रोजगार सेवकों को पूरा पूरा मानदेय मिल सकता था।

इसलिए विकासखंड के आधे से अधिक ग्राम पंचायतों में आठ महीने से अधिक का मानदेय बकाया है। इस समय ग्राम पंचायतों में सभी कार्य बंद है। ग्राम रोजगार सेवकों को जीविका का संकट उत्पन्न हो गया है ।इसलिए आवश्यक कदम उठाते हुए रोजगार सेवकों का मानदेय दिलाने की मांग की है।

वहीं खण्ड विकास अधिकारी के के सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा रोज़गार सेवकों के बकाया मानदेय के भुगतान की सूची मांगी गई थी जोकि शासन को उपलब्ध करा दी गयी है।आगामी 25 अप्रैल तक रोजगार सेवकों के बकाया मानदेय का भुगतान कराया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel