गरीबों में निशुल्क चावल वितरण का कार्य शुरू

गरीबों में निशुल्क चावल वितरण का कार्य शुरू

जयदीप शुक्ला के साथ यज्ञनारायण त्रिपाठी की रिपोर्ट मोतीगंज,गोण्डा –प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोटे की दुकानों पर अंतोदय कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम चावल प्रति यूनिट निशुल्क वितरित किए जाने का कार्य शुरू हो गया। विकासखंड मनकापुर के ग्राम पंचायत विद्यानगर के कोटेदार राजकुमार सिंह के कोटे की दुकान पर सुबह नामित वितरण

जयदीप शुक्ला के साथ यज्ञनारायण त्रिपाठी की रिपोर्ट

मोतीगंज,गोण्डा –
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोटे की दुकानों पर अंतोदय कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम चावल प्रति यूनिट निशुल्क वितरित किए जाने का कार्य शुरू हो गया।

विकासखंड मनकापुर के ग्राम पंचायत विद्यानगर के कोटेदार राजकुमार सिंह के कोटे की दुकान पर सुबह नामित वितरण अधिकारी निर्मला देवी के निगरानी में राशन का वितरण शुरू किया गया ।अंत्योदय कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट राशन वितरण किया जाना है इस ग्राम पंचायत में गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले अंतोदय कार्ड धारकों की संख्या कुल 52 है।जिसमें आज सुबह करीब 9:30 बजे करीब10-12 लोग कार्ड धारक लाइन से कतार में खड़े थे। जिसमें मौके पर करीब 10 लोगों को राशन का चावल मिल चुका था।

मौके पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए कतार में खड़े देखे गए। राशन पाने वाले उपभोक्ताओं से जब उनसे समस्याओं की बारे में जानकारी की गई तो मौके पर मौजूद महिला कार्ड धारक गुड़िया, सरिता, मीना देवी, राजवती ,ने बताया कि मुझे मेरे यूनिट के हिसाब से 5 किलो चावल प्रति यूनिट कोटेदार ने दिया है नेटवर्क की समस्या आ जाने की वजह से थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कोटेदार राजकुमार सिंह ने पूछने पर बताया कि हमारे यहां 52 अंतोदय कार्ड धारक हैं जिसमें हमें कुल 184 यूनिट परिवारों का गल्ला मिला है। टोटल राशन 9 कुंटल 40 किलो है । कोटेदार से समस्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कभी-कभी नेटवर्क की समस्या आ जाती है।

इसके बाद ग्राम पंचायत सोठिया के कोटेदार रामबालक के दुकान पर पहुंचा तो देखा करीब 8अंतोदय कार्ड धारक मौजूद थे जो दैहिक दूरी का पालन करते हुए लाइन में खड़े थे। जब मौजूद लोगों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि नेटवर्क की खराबी होने के कारण हम लोगों का अंगूठा नहीं लग पाया है मात्र 2 लोगों को राशन मिल पाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel