ज्ञानपुर विधायक की मुहिम से पांच हजार लोगों की भूख हो रही शांत।

ज्ञानपुर विधायक की मुहिम से पांच हजार लोगों की भूख हो रही शांत।

ज्ञानपुर विधायक की मुहिम से पांच हजार लोगों की भूख हो रही शांत। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसंभव तैयारी और सावधानी करने में जुटी है। सरकार के निर्देश पर जिले के अधिकारी और पुलिस बल के जवान लोगों को जागरूक करते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने

ज्ञानपुर विधायक की मुहिम से पांच हजार लोगों की भूख हो रही शांत।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही। सरकार जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसंभव तैयारी और सावधानी करने में जुटी है। सरकार के निर्देश पर जिले के अधिकारी और पुलिस बल के जवान लोगों को जागरूक करते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील कर रहे है। और इसी के साथ जिले में गरोबों को प्रशासन और समाजसेवियो द्वारा भोजन या राशन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। लेकिन भदोही जिले में ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र की मुहिम जिले में काफी चर्चा में है। क्योकि विधायक विजय मिश्र प्रतिदिन जिले के पांच हजार गरीब और असहायों को भोजन उपलब्ध कराने का बीडा उठाया है। और खास बात यह है कि विधायक ने एक मोबाइल नंबर जारी किया है। जिस पर सूचना मिलते ही विधायक के प्रतिनिधि लोग कुछ ही घंटों में उस गरीब और असहाय को भोजन उपलब्ध करावाते है। मालूम हो कि इस भोजन की पैकिंग मिर्जापुर की एमएलसी रामलली मिश्रा की देखरेख में होता है। मिर्जापुर एमएलसी विधायक की पत्नी ही है।

ज्ञानपुर विधायक की मुहिम से पांच हजार लोगों की भूख हो रही शांत।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद अंतर्गत ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा की यह योजना काफी सराहनीय साबित हो रही है। विदित हो कि कोरोना महामारी से निपटने के लिये राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन द्वारा कोटे से राशन वितरण योजना क्रियान्वित है। फिर भी बिना राशन कार्ड वालों पर भूख से तड़पने की जटिल समस्या मंडरा उठी। इसकी भनक लगते ही ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा ने भदोही जिलाधिकारी से तत्परता पूर्वक शासनिक राशन वंचितों का कार्ड बनाने का आग्रह किया। संभवतः राशन कार्ड की प्रक्रिया पूर्ण करके उस पर राशन वितरण में वक्त लगना तय था। इसी कारणवश तत्काल प्रभाव से लाॅकडाऊन के तहत विधायक ने निरंतर 15 अप्रैल तक पांच हजार लोगों को घर-घर पहुँचकर लंच मुहैया करवाने मुहिम छेड़ दिया। फिलहाल विधायक परिवार इस समय काफी सुर्खियों में है। जो योजना जरूरतमंदों की निरंतर भूख मिटा रही हैं। इस मिशन में घरेलू धनराशि की व्यवस्था, अनाज-सब्जी सहित विभिन्न सामग्री खरीदकर एकत्रित करना, भंडारी टीम से लंच पकवाना, पैक करवाना, फिर जरूरतमंदों की गलियों में पहुंचकर वितरण करने हेतु अनुमति प्राप्त वाहन टीम की व्यवस्था आसान कार्य नहीं था। लेकिन विधायक की समाजसेवी सोच व गरीबों की पीडा के आगे यह सब संभव हो सका। आखिरकार लॉकडाउन में कोई भूखे पेट न सोए इसलिए राजनीति में शून्य लेकिन सामाजिक कार्य में तटस्थ विधायक पुत्र विष्णु मिश्रा ने मोर्चा संभाला। और कई दिनों से जिले के पांच हजार गरीबों के लिए काफी मददगार साबित हो रहे है। विधायक विजय मिश्र और उनके पुत्र विष्णु मिश्र खुद भी जाकर गरीबों से मिलकर उनकी समस्या की जानकारी लेते है और सभी को सरकार के तरफ से जारी निर्देश को मानने की अपील भी करते है। विधायक परिवार का यह महान कार्य केवल जिले में ही नही अपितु पुरे पुर्वांचल में चर्चा का विषय बना हुआ है। मालूम हो कि विधायक विजय मिश्र की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लगातार चार बार से ज्ञानपुर के विधायक है। चाहे विजय मिश्र किसी भी दल से टिकट पाते है लेकिन जीत उनकी ही होती है। यह केवल और केवल उनका विकास कार्य और गरीब और असहायों की मदद की वजह से ही संभव हो पाता है। हालांकि विधायक विजय मिश्र की मुहिम से जिले के पांच हजार गरीबों की भूख शांत हो रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel