जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण फतेहपुर , जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा ने आज दिनांक को थाना चांदपुर में ग्राम प्रधान, सचिव , लेखपाल एवं कानूनगो की संयुक्त बैठक की। जनपद के चांदपुर थाना के संलग्न जनपद कानपुर नगर सीमवर्ती बरीपाल क्षेत्र में कोरोना वायरस का केस

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण


फतेहपुर , जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा ने आज दिनांक को थाना चांदपुर में ग्राम प्रधान, सचिव , लेखपाल एवं कानूनगो की संयुक्त बैठक की। 
 जनपद  के चांदपुर थाना के संलग्न जनपद कानपुर नगर  सीमवर्ती बरीपाल क्षेत्र में कोरोना वायरस का केस पॉजिटिव पाए जाने के बाद जनपद फतेहपुर का यह क्षेत्र विशेष रूप से संवेदनशील हो गया है । इसी के दृष्टिगत यह विशेष बैठक आयोजित की गई ।
जिलाधिकारी महोदय ने कोरोना वायरस के संक्रमण के तरीकों के साथ इससे बचाव के तरीकों – सामाजिक दूरी,बार – बार हैंडवाश , चेहरे को ढक के रखना ,भीड़ के रूप में एकत्रित ना होना आदि को विस्तार से बताया ।
उन्होंने निर्देशित किया कि ग्राम प्रधान एवं पंचायत / राजस्व कर्मी स्वयं इन उपायों को अपनाते हुए–
•गांव में साफ – सफाई सुनिश्चित करें ।
• विदेश या अन्य प्रांत/ जिलों से आने वाले व्यक्ति समझने के बाबजूद  घर पर आइसोलेशन में ना रहकर गांव में घूमते है तथा जन स्वास्थ्य को खतरे में डालते है ,तो उनके विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।
• जनपद की सीमा में लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जाए ।जनपद की सीमा के पार  बारीपाल एवं आस पास के क्षेत्र से लोगो की आवाजाही पूरी तरह से रोकी जाएगी ।
•सभी जरुरतमंद व्यक्तियों तक आवश्यक सहायता तत्काल पहुंचाई जाए।
• गांव के पूजा स्थलों या अन्य जगहों पर मौजूद पब्लिक एड्रेस सिस्टम या मुनादी से  लोगों को लगातार जानकारी दी जाए।
• स्थानीय सब्जी बाजारों में किसी भी दशा में भीड़ ना एकत्रित हो ।
•इस भ्रामक सूचना का खंडन किया जाता है कि सरकार द्वारा लोगों के बैंक  खातों में सरकार द्वारा भेजी गई सहायता राशि वापस चली जाएगी । यह गलत अफवाह है । इसको फैलाने वालों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की जाएगी ।सरकार द्वारा प्रेषित धनराशि लाभार्थियों के बैंक खाते में सुरक्षित है।
✓बैंको हेतु आवश्यक निर्देश —
• अमौली क्षेत्र के बैंक जनपद सीमा के पार  कानपुर नगर के लोगों के बैंक खातों से धनराशि नहीं निकलेंगे क्योंकि जनपद की सीमाएं सील होने के कारण लोगों का आना संभव नहीं । केवल निर्धारित प्रक्रिया ( पास ) से व्यक्तियों को सेवा उपलब्ध रहेगी।
इस क्षेत्र में संचालित गुड़ की भट्टियों में मजदूरों को आने जाने की अनुमति नहीं होगी।संचालक की जिम्मेदारी होगी कि मजदूर वहीं रहकर काम करें तथा उन्हें भोजन मिले । ऐसा ना करने वालों के विरुद्ध एफ आई आर की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel