आयुक्त और डीआईजी ने किया क्वारेन्टाइन शेल्टर होम का औचिक निरीक्षण

आयुक्त और डीआईजी ने किया क्वारेन्टाइन शेल्टर होम का औचिक निरीक्षण

लाॅक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से हो पालन- आयुक्त ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा- देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार तथा डीआईजी डा०राकेश सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण सेे बचाव एवं रोकथाम हेतु लागू लाॅक डाउन के दौरान क्वारेन्टाइन सेन्टरों पर जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबन्धों की हकीकत देखने

लाॅक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से हो पालन- आयुक्त

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा-

देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार तथा डीआईजी डा०राकेश सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण सेे बचाव एवं रोकथाम हेतु लागू लाॅक डाउन के दौरान क्वारेन्टाइन सेन्टरों पर जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबन्धों की हकीकत देखने के लिए तहसील मनकापुर में आर०पी० आदर्श इन्टर कालेज मनकापुर में स्थापित क्वारेन्टन सेल्टर होम का औचक निरीक्षण किया। तथा वहां पर आवासित लोगों के लिए किए चिकित्सा प्रबन्धों, साफ-सफाई, कम्यूनिटी किचेन केन्द्र में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

आयुक्त और डीआईजी ने किया क्वारेन्टाइन शेल्टर होम का औचिक निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने क्वारेन्टाइन सेल्टर होम में जाकर मध्यप्रदेश, बिहार तथा अन्य राज्यों एवं जनपदों से आए कुल 85 लोगोें के आवासीय व्यवस्था व खानपान की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कम्युनिटी किचेन का डीआईजी डा0 राकेश सिंह के साथ निरीक्षण किया तथा आवासित लोगों के लिए बनाई गई खाद्य सामग्री का भी अवलोकन किया।

उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित एसडीएम मनकापुर हीरालाल को निर्देशित किया कि क्वारेन्टाइन सेल्टर होम के सभी कक्षों में निरन्तर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराते रहें तथा किसी को खानपान व आवश्यक चिकित्सा सुविधा में कोई कठिनाई या कमी न होने पाये ये प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाय।

निरीक्षण के दौरान क्वारेन्टाइन सेल्टर होम में आवासित लोगों से आयुक्त ने स्वयं वार्ता कर उन्हें मुहैया कराई जा रही सुविधााओं एवं व्यवस्थाओं केे बारे में जानकारी ली तो आवासित लोगों द्वारा व्यवस्थाओं के बारे में संतोष व्यक्त किया गया तथा बताया गया कि वहां पर सभी आवश्यक वस्तुएं मुहैया हो रही हैं और सभी व्यवस्थाएं ठीक हैं।

आयुक्त एवं डीआईजी ने निरीक्षण के दौरान लाॅक डाउन के अनुपालन के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रवर्तन कार्य को भी देखा। इस अवसर पर डीआईजी ने एक मोटर साइकिल पर 2 या 3 लोगों के बैठकर चलने तथा एक स्थान पर रिक्शा चलते हुए पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा बैरियर तथा चेक प्वाइन्ट पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाय तथा इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाय।

उन्होंने निर्देश दिए कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर कही भी भीड़ न इकट्ठी होने पावे तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से अनुपालन हो। उन्होंने स्पष्ट किया कि अति आवश्यक कार्य से या पास के साथ मोटर साइकिल पर एक ही व्यक्ति चले अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित का चालान काटा जाय। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि रिक्शा किसी भी दशा में न चलने पावे ताकि सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन हो।
इस दौरान एसडीएम मनकापुर हीरालाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel