लॉक डाउन के चौथे दिन सड़कों पर दिखा सन्नाटा,प्रशासन दिखा मुस्तैद

लॉक डाउन के चौथे दिन सड़कों पर दिखा सन्नाटा,प्रशासन दिखा मुस्तैद

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू की अपील की गई थी जिसका असर देखने को मिला था। उसके बाद कोरोनो वायरस जैसी जानलेवा महामारी को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 25 मार्च को सम्पूर्ण भारत मे रात 12

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू की अपील की गई थी जिसका असर देखने को मिला था।

उसके बाद कोरोनो वायरस जैसी जानलेवा महामारी को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा 25 मार्च को सम्पूर्ण भारत मे रात 12 बजे से 21 दिन का लाकडाउन का घोषणा करते हुए देशवासियों से अपील किया कि कोरोनो वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए हमे घर पर ही रहना है ।

यदि किसी आवश्यक कार्य के लिए बाहर जाना पड़े तो हमे एक दूसरे से दो मीटर की दूरी बनाना है । प्रधानमंत्री द्वारा घोषणा करते ही सम्पूर्ण भारत मे समस्त राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा इसका पालन करना शुरू कर दिया गया ।लॉक डाउन के चौथे दिन मनकापुर व अन्य क्षेत्रों जैसे बल्लीपुर,मछलीगाव,अंधियारी, कुडॉसन आदि में जहाँ पर आये दिन भीड़भाड़ वाले इलाके हुआ करते थे परंतु आज उन स्थानों पर सड़के सुनी दिखाई पड़ रही है।एक्का दुक्का लोग जरूरी काम के लिए आया जाया करते है।

जिसको लेकर शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है ।गली- गली ,चौराहो ,मुहल्लों ,गांवों में प्रशासन चलकर कोरोनो जैसी महामारी के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें मास्क लगाने व एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रहने की सलाह दी जा रही है। दुकानों के सामने एक से दो मीटर का दूरी बना कर सामान खरीदते समय एक दूसरे की सामाजिक दूरियां बनी रहे।जिससे कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचा जा सके।और इसका पालन ना करने वाले के खिलाफ प्रशासन द्वारा कठोर कार्यवाही किया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel