जिले में कई स्थानों पर लॉक डाउन का हुआ उल्लंघन

जिले में कई स्थानों पर लॉक डाउन का हुआ उल्लंघन

अंबेडकरनगर । अकबरपुर के एक मशहूर इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम पर लोगों की भीड़ काफी तादात में देखने को मिली। इंडेन गैस एजेंसी संचालक ने होम डिलीवरी के लिए कोई भी साधन मुहैया नहीं कराया जिससे उपभोक्ताओं को इस महामारी में घर से बगैर निकले गैस की आपूर्ति की जा सके।आखिरकार उपभोक्ताओ ने स्वयं

अंबेडकरनगर । अकबरपुर के एक मशहूर इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम पर लोगों की भीड़ काफी तादात  में देखने को मिली। इंडेन गैस एजेंसी संचालक ने होम डिलीवरी के लिए कोई भी साधन मुहैया नहीं कराया जिससे उपभोक्ताओं को इस महामारी में घर से बगैर निकले गैस की आपूर्ति की जा सके।आखिरकार उपभोक्ताओ ने स्वयं गैस एजेंसी के गोदाम पर पहुंचकर गैस लेने के लिए मजबूर हो गए। गैस एजेंसी संचालक ने लोगों की काफी मात्रा में भीड़ इकट्ठा कर लिया तथा काफी देर तक गैस न देने से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। जिस तरीके से कोरोना वायरस महामारी का रूप धारण कर लिया है उसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए  लॉक डाउन का ऐलान कर दिया है । केवल जरूरी कामों के लिए ही लोग घर से बाहर आए अन्यथा अपने घर परिवार के साथ बने रहे जो सुविधाएं लोगों तक पहुंचाई जा सकती है । उन्हें पहुंचाया जाए लेकिन  जिले में मशहूर इंडेन गैस एजेंसी संचालक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पानी फेरने का काम किया ।

अपने उपभोक्ताओं तक होम डिलीवरी गैस की आपूर्ति नहीं  किया और ना ही कोरोना वायरस से निपटने के सुरक्षा और बचाव के शर्तो का पालन किया बल्कि लोगों की भीड़ इकट्ठा करके नियम का उल्लंघन किया गया। जिले में चल रहे कई ईंट भट्ठा  संचालकों द्वारा मजदूरों से काम कराने की बात उठ कर सामने आ रही है ईंट भट्टा  संचालक के द्वारा भी मजदूरों से काम लगातार कराया जा रहा है लगातार मजदूरों से ईट  से लदी ट्राली क्षेत्रों में देखी जा रही है। ईंट संचालक को भी लॉक डाउन का कोई भी असर नहीं पड़ रहा है । जिले के कई बाजारों में प्रशासन के लॉक डाउन आदेश के बावजूद भी चाहल पहल दिखाई दिया । कटेहरी व पहितीपुर के बाजार में लोगों की भीड़ व सड़कों पर लोगों का आवागमन जारी रहा। वही शहजादपुर सब्जी मंडी पूरी तरह से गुलजार हो चुकी है  शहर के बीचो बीच जब तक फुटकर सब्जी मंडी  रहेगी तब तक  लॉक डाउन का  कड़ाई से पालन नहीं हो पाएगा ।

फुटकर सब्जी मंडी को  नवीन सब्जी मंडी में  शिफ्ट करने की जरूरत है  यदि ऐसा नहीं किया गया तो लोगों की भीड़ तो  होती रहेगी और साथ ही साथ  कोरोना वायरस  का खतरा भी  बना रहेगा जहां एक तरफ सरकार लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने को कटिबद्ध है वहीं कुछ लोग नियम तोड़ने से  गुरेज नहीं कर रहे हैं प्रशासन को चाहिए  फुटकर सब्जी मंडी को सिझौली नवीन मंडी में तत्काल शिफ्ट कर देना चाहिए । जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉक डाउन के आह्वान का पालन नहीं कर रहे हैं यह एक सोचनीय विषय है कि लोग महामारी से बचने के लिए अपने देश के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं साथ ही प्रशासन को चाहिए कि ग्रामीण क्षेत्रों  में जाना चाहिए और जो लोग लॉक डाउन नियम का पालन नहीं कर रहे हैं । सड़क पर बेवजह घूमते नजर आ रहे हैं। उनसे कड़ाई से पूछताछ करते हुए कोई ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि तेजी से फैल रही कोरोना जैसी महामारी से देश तथा जिले आवाम को बचाया जा सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel