किसानों ने लगाया बैंकों पर भ्रष्टाचार का आरोप, जडा ताला

किसानों ने लगाया बैंकों पर भ्रष्टाचार का आरोप, जडा ताला

-पुलिस बल और लीडिंग बैंक के अधिकारियों के पहुंचने के बाद निपटा मामला-केसीसी मुआवजे का सही सर्वेक्षण नहीं होने से नाराज हैं किसान मथुरा। किसान बीमा योजना के तहत किसानों की फसल में हुए नुकसान का सही सर्वे नहीं होने से किसान नाराज है। बीमा कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए नुकसान का सही आंकलन

-पुलिस बल और लीडिंग बैंक के अधिकारियों के पहुंचने के बाद निपटा मामला
-केसीसी मुआवजे का सही सर्वेक्षण नहीं होने से नाराज हैं किसान

मथुरा। किसान बीमा योजना के तहत किसानों की फसल में हुए नुकसान का सही सर्वे नहीं होने से किसान नाराज है। बीमा कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए नुकसान का सही आंकलन नहीं करने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन ने गुरूवार को बल्देव क्षेत्र की बरौली बैंक शाखा पर जमकर हंगामा काटा। किसानों का आरोप था कि बैंकों पर दलाल सक्रिय हैं। बैंक कर्मचारी कोई भी काम बिना रिश्वत लिये नहीं करते हैं। यहां तक कि बारहसाला बनाने में भी आनाकानी करते हैं। सरकारी की योजनाओं का लाभ लेने से भी किसान भ्रष्ट कर्मचारियों की वजह से लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। जब इनसे कुछ कहा जाता है तो सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगा कर जेल भेजने की धमकी देते हैं।भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर का कहना था कि बैंकों में दलाली कोई नई बात नहीं हैं, इससे पहले भी संगठन इसे लेकर आवाज उठाता रहा है।

किसानों ने लगाया बैंकों पर भ्रष्टाचार का आरोप, जडा ताला
सिंडिकैट बैंक की बरौली बैंक शाखा पर भाकियू के नेतृत्व में प्रदर्शन करते क्षेत्रीय किसान।

धरना प्रदर्शन हुए हैं लेकिन कुछ दिन तो कर्मचारी ठीक से काम करते हैं फिर अपनी मनमानी करने लगते हैं। उन्होंने कहाकि इन्हें किसी का डर नहीं है, सरकारी सिस्टम से इन्हें पूरी मदद मिलती हैं। बैंक शाखा पर किसानों के जुटने और धरना प्रदर्शन करने की सूचना पर लीडिंग बैंक के सीनियर अधिकारी पदीप कुमार त्यागी मौके पर पहुंच गये। इससे पहले थाना प्रभारी बल्देव राजवीर कुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये थे। बैंक अधिकारियों ने किसानों की बातों को गंभीरता से सुना और जल्द इनके निस्तारण का आश्वासन दिया। करीब दो घंटे तक बैंक शाखा पर किसानों ने ताला लगा के रखा। आश्वासन के बाद ताला खौला।  इस दौरान मंडल अध्यक्ष भाकियू गजेंद्र सिंह परिहार, जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर, जगदीश परिहार, मंडल प्रवक्ता ललित शर्मा, तहसील अध्यक्ष सत्यवीर सिंह , इंद्रपाल काका, ब्लॉक अध्यक्ष तोरन सिंह, उदयवीर सिंह सरपंच, अजय बोहरे, तहसील संगठन मंत्री ब्लॉक अध्यक्ष  फरह मुनेस पचैरी, सोनवीर सिंह , सोनवीर सिंह नेताजी, पूरन सिंह, तहसील महासचिव सत्येंद्र सिंह रणवीर सिंह, बच्चूसिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel