कोराना वायरस से बचने के लिए चलाया जागरूकता अभियान प्रदीप मिश्रा

कोराना वायरस से बचने के लिए चलाया जागरूकता अभियान प्रदीप मिश्रा

जौनपुर ।”मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” के प्रणेता प्रदीप मिश्र ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों को जागरूकता अभियान से जोड़ने की एक मुहिम छेड़ी है। इस क्रम में आज उन्होंने शहर के सैकड़ों ई रिक्शा और ऑटो पर कोरोना वायरस से बचने और एहतियात बरतने संबंधी आवश्यक निर्देशों का बैनर चस्पा किया। प्रदीप

 जौनपुर ।”मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” के प्रणेता प्रदीप मिश्र ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों को जागरूकता अभियान से जोड़ने की एक मुहिम छेड़ी है। इस क्रम में आज उन्होंने शहर के सैकड़ों ई रिक्शा और ऑटो पर कोरोना वायरस से बचने और एहतियात बरतने संबंधी आवश्यक निर्देशों का बैनर चस्पा किया। प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जब तक जनता जागरूक नहीं होगी तब तक सरकार के सारे प्रयास बेकार रहेंगे। हम सभी नागरिकों की यह जिम्मेदारी है कि जहां भी बैठे वहां लोगों को वायरस से बचने के उपाय बताते रहें, साथ ही व्हाट्सएप व फेसबुक के माध्यम से आ रही अफवाहों से भी बचने की जरूरत है।

हम सब की यह जिम्मेदारी है कि लोगों को बताएं कि साबुन से बार-बार हाथ धोए ,हाथ को बार बार मुंह, नाक व आंख के पास ना ले जाएं और एक -दो घंटे के अंतराल पर एक दो घूंट गर्म पानी पीते रहें और सुरक्षित रहें। खांसते समय मुंह पर रुमाल अवश्य रखें, यह भी ध्यान रखें कि एक जगह पर बड़े समूह में एकत्र ना हो और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें। “मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” टीम के सदस्य अनुराग मणि त्रिपाठी एडवोकेट ने लोगों से कहा कि घबरायें नहीं, अफवाहों से बचें, सावधान रहें, जागरूकता ही इस महामारी का एक मात्र इलाज है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विधि विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अनुराग मिश्रा ने जागरूकता अभियान रास्ते में देखा और इस कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की और उन्होंने अपनी तरफ से 20 ई-रिक्शा और ऑटो के लिए पोस्टर डोनेट किया। “मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारी” ने डॉक्टर मिश्रा का आभार व्यक्त किया” मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी”

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel