मंदिर के गर्भगृह से हुई मूर्तिचोरी का खुलासा करने में पुलिस विफल

मंदिर के गर्भगृह से हुई मूर्तिचोरी का खुलासा करने में पुलिस विफल

ग्रामीणों में भारी आक्रोश,होली का त्यौहार ना मनाने का लिया संकल्प संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – जनपद अंतर्गत इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत करुवापारा में स्थित राम जानकी मंदिर के गर्भ गृह से करीब 27 दिन पूर्व अष्टधातु निर्मित बेशकीमती मूर्तियों के चोरी किए जाने की घटना का खुलासा अबतक पुलिस द्वारा न

ग्रामीणों में भारी आक्रोश,होली का त्यौहार ना मनाने का लिया संकल्प

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
जनपद अंतर्गत इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत करुवापारा में स्थित राम जानकी मंदिर के गर्भ गृह से करीब 27 दिन पूर्व अष्टधातु निर्मित बेशकीमती मूर्तियों के चोरी किए जाने की घटना का खुलासा अबतक पुलिस द्वारा न किये जाने पर ग्रामीणों में रविवार को भारी आक्रोश देखा गया। लोगो ने यहां मंदिर प्रांगण में जमा होकर होली त्योहार न मनाने की सपथ ली।

8 मार्च को यहां भारी संख्या में ग्रामीण उक्त मन्दिर प्रांगण में जमा हुए और होली न मनाने की लिखित सपथ ली। कहा गया कि मूर्ति चोरी के 27 दिन बीत जाने के बाद भी कोई खुलासा पुलिस ने अभी तक नही किया।

लगातार दूसरे दिन भी होली ना मनाने का तथा होलिका ना जलाने का यहां उपस्थित सैकड़ों ग्रामीणों ने संकल्प लिया। बता दे कि ऐसा संकल्प लोगो ने एक दिन पूर्व भी गांव में जमा होकर एक बैठक में लिया था।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रधान प्रतिनिधि धीरेंद्र तिवारी बब्बू ने लोगों को बताया कि आज 27 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस का एक ही रटा रटाया जवाब है की जांच चल रही है संयम बनाए रखें मूर्ति चोरी प्रकरण का बहुत जल्द ही खुलासा होगा।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले एसपी महोदय ने 1 हफ्ते का समय लिया फिर हिंदू युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष शारदाकांत पांडे गांव स्थित मंदिर पर आए उनसे भी प्रशासन ने 1 हफ्ते का समय लिया। फिर क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी यहां आये उनसे भी प्रशासन ने एक दो दिन का समय लिया।

फिर अयोध्याधाम से माननीय राजकुमार दास जी यहां आए उनसे भी प्रशासन ने 1 हफ्ते का समय मांगा और देखते देखते आज 27 दिन पूर्ण हो गए किन्तु मूर्ति चोरी का खुलासा अभी तक नही हो सका। इसलिए हम सभी ग्रामवासी आंदोलित हैं हम सब लोगों ने निर्णय लिया है कि अगर मूर्ति नहीं मिलती है तो हम ना होली खेलेंगे ना होलिका जलाएंगे।

सभा में उपस्थित लोगो को दिनेश शुक्ल युवा नेता और विजय प्रताप द्विवेदी एडवोकेट ने भी संबोधित किया और कहा कि होली नही मनाएंगे और होली त्योहार संपन्न होने के बाद बृहद रूप से आंदोलन शुरू करेंगे।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से राजित राम दिवेदी, विजय प्रताप द्विवेदी, सत्यदेव मिश्रा, माधव राज तिवारी, रामसमुझ माली, रामकेवल तिवारी, संतोष त्रिवेदी, अमृतलाल, रायसाहब, शिवानंद पांडे, बीडीसी रामदीन द्विवेदी, अमरनाथ मिश्रा, नाथूराम मिश्रा, अजय कुमार मिश्रा, अशोक कुमार शुक्ला सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

सभी ने एक स्वर से होली ना मनाने तथा होलिका ना जलाने का संकल्प लिया है और शपथ पत्र भरा। बताया गया कि यह सपथ पत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को फैक्स द्वारा भेजा जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel