देशभक्ति गीतों से सजा विद्यालय का वार्षिकोत्सव

देशभक्ति गीतों से सजा विद्यालय का वार्षिकोत्सव

संवाददाता -रविंद्र कुमार पांडे गोण्डा –सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल कर्नलगंज का वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कटरा के विधायक बावन सिंह तथा विशिष्ट अतिथि हलधर मऊ के ब्लाक प्रमुख राजू ओझा रहे । कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के संरक्षक प्रताप सिंह नेता वीर सिंह ने किया ।देर शाम तक चले कार्यक्रमों

संवाददाता -रविंद्र कुमार पांडे

गोण्डा
सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल कर्नलगंज का वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कटरा के विधायक बावन सिंह तथा विशिष्ट अतिथि हलधर मऊ के ब्लाक प्रमुख राजू ओझा रहे ।

कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के संरक्षक प्रताप सिंह नेता वीर सिंह ने किया ।देर शाम तक चले कार्यक्रमों में देश भक्ति गीतों की धूम रही ।पुलवामा पर हुए हमले का नाट्य मंचन करते हुए बच्चों ने दर्शकों का ह्रदय जीत लिया ।इस अवसर पर अवध केसरी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंह ने सभी बच्चों को उनके बेहतरीन प्रस्तुति पर सेल्यूट किया ।तथा पुरस्कार दिए ।

विद्यालय के प्रबंधक नीरज सिंह ने सभी बच्चों को उनके पूरे वर्ष की उपलब्धियों पर मेडल देकर सम्मानित किया। राजस्थानी घूमर नृत्य, राधा कृष्ण के गीत, बच्चों द्वारा हास्य नाटक तथा शहीदों पर दी गई प्रस्तुतियां खूब सराही गई ।कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि रविंद्र कुमार पांडे रवि ने किया ।संचालन में बोलते हुए हास्य कवि की समसामयिक रचनाओं ने लोगों को खूब गुदगुदाया ।

देशभक्ति गीतों से सजा विद्यालय का वार्षिकोत्सव

कार्यक्रम में रिशु सिंह, राम सिंह ,राहुल सिंह तथा बेंगलुरु से आए रिंकू सिंह व बाबा कैटरर्स की मुख्य भूमिका रही ।चौथे वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि अध्यापकों को पढ़ाई के साथ साथ अनेक विधाओं में भी बच्चों को आगे लाना चाहिए। जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। बच्चे देश का भविष्य है ,अतः उनकी शिक्षा भी उच्च स्तर की होनी चाहिए।

जिससे हमारा देश प्रगति के मार्ग पर तेजी से बढ़ सके। बच्चों द्वारा प्रदर्शित सेव चाइल्ड कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा की लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है ।और सरकार की प्राथमिकता भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की है ।जिस को आगे ले जाना हम सबकी जिम्मेदारी है ।इस अवसर पर सैकड़ों अभिभावक,अध्यापक व बच्चे उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel