आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त संदर्भों का तत्काल करें निस्तारण…..डीएम

आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त संदर्भों का तत्काल करें निस्तारण…..डीएम

डिफॉल्टर सन्दर्भ होने पर संबंधित के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही…. जिलाधिकारी अमेठी, जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कैम्प कार्यालय में आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त संदर्भों की में समीक्षा की। बैठक में डीएम ने पाया कि अभी तक 40369 शिकायतें आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त हुई हैं, जिसमें से

डिफॉल्टर सन्दर्भ होने पर संबंधित के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही…. जिलाधिकारी
                 अमेठी,   जिलाधिकारी  अरुण कुमार ने कैम्प कार्यालय में आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त संदर्भों की में समीक्षा की। बैठक में डीएम ने पाया कि अभी तक  40369  शिकायतें आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त हुई हैं,  जिसमें से 39196  शिकायतों का निस्तारण किया गया है, 1159 संदर्भ विभिन्न विभागों के स्तर पर लंबित हैं तथा  14 संदर्भ  डिफाल्टर हैं।                  

जिलाधिकारी ने  डिफाल्टर शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण व अपलोड कराये जाने में गुणवत्ता तथा समयबद्धता को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही सभी जिला, तहसील, विकासखंड तथा समस्त थाना स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी संबंधित अधिकारी अनिस्तारित जनसुनवाई, आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन संदर्भों का तत्काल निस्तारण कर आख्या जनसुनवाई पोर्टल पर अपलोड करें।                 

बैठक में डीएम ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में जनसुनवाई प्रणाली आईजीआरएस पर प्राप्त होने वाली जनशिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही निर्धारित तिथि तक गुणवत्ता पूर्वक करें। साथ ही उसकी आख्या अपलोड करें। क्योंकि जन शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सरकार की प्राथमिकता में है। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।                          जनसुनवाई प्रणाली पर प्राप्त संदर्भों के निस्तारण में यदि किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में आती है, तो उसे गंभीरता से लेते हुए संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने अधिकारियों को शिकायत पोर्टल सहित अन्य शिकायतों का निस्तारण करने का निर्देश दिया। साथ ही सभी उपजिलाधिकारियों को अपनी तहसील अन्तर्गत लंबित शिकायतों की प्रत्येक सप्ताह  समीक्षा करने को कहा।                        

बैठक में सीडीओ प्रभुनाथ, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, समस्त एसडीएम, डीपीआरओ देवेंद्र सिंह, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित विश्वकर्मा सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel