आयुक्त महेंद्र कुमार ने बैंकों को दिए निर्देष

आयुक्त महेंद्र कुमार ने बैंकों को दिए निर्देष

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैंकों द्वारा स्वीकृत आवेदन पत्रों का वितरण शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए-आयुक्त महेन्द्र कुमार ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा –आयुक्त देवीपाटन मण्डल महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न मण्डलीय उद्योगबन्धु की बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैंकों द्वार स्वीृकत आवेदन पत्रों को बैंकों द्वारा लाभार्थियों को

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैंकों द्वारा स्वीकृत आवेदन पत्रों का वितरण शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए-आयुक्त महेन्द्र कुमार

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा –
आयुक्त देवीपाटन मण्डल महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न मण्डलीय उद्योगबन्धु की बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैंकों द्वार स्वीृकत आवेदन पत्रों को बैंकों द्वारा लाभार्थियों को तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंनेे कहा है कि अब इस योजना के अन्तर्गत प्रशिक्षण की बाध्यता नहीं है। इसलिए स्वीकृत आवेदन पत्रों के अनुुसार बैंकों द्वारा शत-प्रतिशत वितरण सुनिश्चित किया जाय। बैठक में इस योजना के अन्तर्गत बैंकों द्वारा जानबूझकर आवेदन पत्र स्वीृकत न करने की शिकायत के दृष्टिगत आयुक्त ने निर्देशित किया है कि इस सम्बन्ध में बैंकों के महाप्रबन्धक और मुख्य प्रबन्ध निदेशक को पत्र भेजकर वस्तुुस्थिति से अवगत करा दिया जाय ताकि रोजगार सृजन की इस महत्वपूर्ण योजना के लिए विशेष ध्यान दे सकें।

आयुक्त ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम तथा मुख्यमंत्री युुवा रोजगार योजना के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति आगामी 15 मार्च तक कर लेने के निर्देश सभी जीएम डीआईसी को दिए हैं।

आयुक्त ने बैंकों से अपेक्षा की है कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्ड अप इन्डिया योजना में लक्ष्य पूर्ति समय से पूर्ण कर ली जाय। बैठक में बताया गया कि ओडीओपी योजना के अन्तर्गत जनपद बहराइच के चिन्हित उत्पाद गेहूं के डण्ठल की कलाकृति के स्थान पर फूड प्रोसेसिंग तथा जनपद श्रावस्ती के चिन्हित उत्पाद थारू क्राफ्ट की जगह लकड़ी फर्नीचर का उत्पाद चिन्हित करने हेतु ंशासन को पत्र भेजा गया है। गोण्डा एवं बलरामपुर का चिन्हित उत्पाद दाल ही रहेगा।

बैठक में संयुक्त निदेशक उद्योग एस0पी0 सिंह, उपपायुक्त उद्योग गोण्डा बाबूराम यादव सहित मण्डल के अन्य जनपदों के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel