वाय पी एस एकेडमी में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव

वाय पी एस एकेडमी में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव

संवाददाता -रविंद्र कुमार पांडे गोण्डा –वाय पी एस अकैडमी कटरा बाजार में वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया ।जिसमें मुख्य अतिथि कटरा के विधायक बावन सिंह व जिला पंचायत सदस्य अर्जुन प्रसाद तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख कटरा भवानी भीख शुक्ला सहित अनेक गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन किया। देर

संवाददाता -रविंद्र कुमार पांडे

गोण्डा –
वाय पी एस अकैडमी कटरा बाजार में वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया ।जिसमें मुख्य अतिथि कटरा के विधायक बावन सिंह व जिला पंचायत सदस्य अर्जुन प्रसाद तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख कटरा भवानी भीख शुक्ला सहित अनेक गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन किया।

देर शाम तक चले इस कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि विधायक बावन सिंह ने बच्चों को कठिन परिश्रम करने और परीक्षा के दबाव से स्वयं को दूर रखने की सलाह देते हुए कहा कि ,आज यहां के बच्चे पूरे देश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं ।कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में आए सेंट जोसेफ के प्रबंधक नीरज सिंह ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि यह छोटी-छोटी प्रतिभाएंआने वाले दिनों में मील का पत्थर साबित होगी ।और देश एक बार पुनः शिक्षा दीक्षा और संस्कृति में विश्व गुरु बनेगा।

कार्यक्रम में बोलते हुए प्रबंधक राहुल सिंह ने सभी बच्चों को उनकी प्रतिभा को और निखारने तथा हर चुनौतियों से स्वयं को तैयार रखने की बात कही । बच्चों ने जहां एक तरफ सामाजिक कुरीतियों दहेज प्रथा, नशा ,सामाजिक भेदभाव जैसे विषयों पर अनेक मोहक प्रस्तुतियां दी ।

वहीं दूसरी तरफ नन्हे-मुन्ने बच्चों का भाव नृत्य काफी सराहा गया। विद्यालय के प्रबंधक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य बच्चों में बहुमुखी प्रतिभा का उन्नयन करना तथा परीक्षा के डर को उनके दिल से निकालना है।

प्रधानाचार्य राम सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए आगामी सत्र में बच्चों के लिए अनेक सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आगामी सत्र में बच्चों को स्मार्ट क्लास से जोड़ करके उनके शिक्षण स्तर को सुधारने का काम किया जाएगा।

कार्यक्रम में अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के अध्यक्ष शिशु सिंह राजपूत तथा रिंकू सिंह युवा समाजसेवी अमित सिंह अजय तिवारी प्रबंधक विराट सिंह विद्यालय के संरक्षक सुरेश सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel