शिव बारात में शामिल होंगे हजारो भक्त

शिव बारात में शामिल होंगे हजारो भक्त

बस्तीः बस्ती महाशिवरात्रि के लिए जिले के शिव मंदिरों में तैयारियां शुरू हो चुकी है। पर्व पर देवालियों में विशेष हवन पूजन अभिषेक शिव बारात ,जप आदि का अनुष्ठानों किया जाएंगे। वही भगवान शिव की नगरी बाबा भदेश्वर नाथ जनपद के बस्ती के पुरानी बस्ती क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित त्रिदेव मंदिर हनुमानगढ़ी, अन्नपूर्णा रसोई

बस्तीः बस्ती महाशिवरात्रि के लिए जिले के शिव मंदिरों में तैयारियां शुरू हो चुकी है। पर्व पर देवालियों में विशेष हवन पूजन अभिषेक शिव बारात ,जप आदि का अनुष्ठानों किया जाएंगे। वही भगवान शिव की नगरी बाबा भदेश्वर नाथ जनपद के बस्ती के पुरानी बस्ती क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित त्रिदेव मंदिर हनुमानगढ़ी, अन्नपूर्णा रसोई पर शिव बारात की तैयारियां आरंभ हो गई है। इस बार धूमधाम के साथ शिव पार्वती विवाह महोत्सव मनाया जाएगा महोत्सव के लिए पूरे मंदिर परिसर तथा अन्नपूर्णा रसोई को सजाया जा रहा है शिवरात्रि के दिन पूरे शिव परिवार का श्रृंगार किया जाएगा ।
आयोजन की जानकारी देते हुए मातृशक्ति सेवा मंडल मंगल बाजार पुरानी बस्ती के अध्यक्ष राघवेंद्र मिश्र पट्टू ने बताया कि 21 फरवरी को शाम 5ः00 बजे विवाह महोत्सव मनाया जाएगा ।

श्री मिश्रा ने बताया कि त्रिदेव मंदिर स्थित अन्नपूर्णा रसोई से गाजे-बाजे के साथ भगवान भोलेनाथ की बारात निकलेगी नगर भ्रमण के बाद मंदिर परिसर में माता पार्वती और भगवान भोले का विवाह संपन्न कराया जाएगा। महाशिवरात्रि को देखते हुए शिव बारात की तैयारियां का काम शुरू हो गया है

श्री मिश्र ने बताया कि मंदिर में शिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव बारात के लिए विशेष तैयारियां शुरू कर दी गई हर साल की तरह इस बार भी मंदिर में गुलाब के फूलों से विशेष सज्जा की जाएगी मंदिर में सुबह से ही जलाभिषेक आरती भजन कीर्तन के साथ शुक्रवार 21 फरवरी को शाम 5ः00 बजे से दक्षिण दरवाजा मंगल बाजार पांडे बाजार होते हुए हनुमानगढ़ी अन्नपूर्णा रसोई स्टेशन रोड पुरानी बस्ती शिव बारात निकाली जाएगी ।जनपद के समस्त धार्मिक प्रेमी सज्जनों से शिव बारात में शामिल होने व शिव बारात को सफल बनाने के के लिये अपित किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel